सभी बंद संस्थाएं होंगी चालू
सभी बंद संस्थाएं होंगी चालू Subodh Tripathi
मध्य प्रदेश

छतरपुर: सहकारिता मंत्री ने कहा सभी बंद संस्थाएं होंगी चालू

Author : Subodh Tripathi

राज एक्सप्रेस। एक निजी कार्यक्रम में जिले के प्रवास पर आए प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने 15 वर्षों तक सहकारिता विभाग को चारागाह बनाया था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, सभी बंद हुई संस्थाओं को चालू कराकर उन्हें बेहतर किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में सहकारिता मंत्री ने कहा कि वे करीब 35 वर्षों से सक्रिय राजनीति में हैं। जिस तरह से लोकसेवक के सेवानिवृत्त होने का समय निर्धारित है उसी तरह जनप्रतिनिधि को भी सेवानिवृत्त मानकर युवाओं को मौका देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि

वे राजनीति में सक्रिय बने रहेंगे लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे। उधर प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने बाईपास में देरी होने के सवाल पर कहा कि पीडब्ल्यूडी के साथ बैठक में काम की समीक्षा की जा रही है। वहीं मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू कराने के प्रयास किए जाएंगे।

भोपाल से खजुराहो जाने वाली महामना एक्सप्रेस से सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह व वाणिज्यकर मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर छतरपुर आए। दोनों मंत्री सर्किट हाउस पहुंचे जहां छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन तथा बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू से मुलाकात की।

मीडिया से चर्चा के दौरान

सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि, सहकारिता को चारागाह बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। ऋण माफी के दौरान उजागर हुए घोटालों और सहकारी समितियों के घोटालों के सवाल पर उन्होंने कहा कि, कोर्ट का स्टे है इसलिए अभी कार्यवाही नहीं हो रही मगर कोई बख्शा नहीं जाएगा।

ट्रांसफर में गड़बड़ी की जांच होगी: प्रभारी मंत्री

जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि आज जिला योजना समिति की बैठक नही है इसलिए सामान्य मुद्दों पर चर्चा नहीं होगी लेकिन जो शिकायतें आईं हैं उन पर जरूर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्थानांतरण में बड़े पैमाने पर होने वाली गड़बड़ी की जांच की जाएगी और यदि जिला शिक्षा अधिकारी इसमें दोषी होंगे तो उन पर कार्यवाही होगी। प्रभारी मंत्री ने ऋण माफी पर कहा कि 60 फीसदी किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। नए साल में किसानों को नई खुशी मिलेगी।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष का कहना

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी का कहना था कि जिला शिक्षा अधिकारी ने अतिशेष शिक्षकों के नाम पर उन्हें गुमराह किया और ट्रांसफर में जमकर मनमानी की है। जिलाध्यक्ष ने प्रदेश प्रभारी चित्रकूट विधायक सुधांशु त्रिपाठी से भी शिकायत की। दो एसडीएम के मामले में छतरपुर विधायक ने कहा, "प्रदेश भर में हो रही है जिले की बदनामी"। सहकारिता मंत्री और प्रभारी मंत्री से मुलाकात के दौरान छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन ने कहा कि एक पद पर दो अधिकारियों के दावे से छतरपुर की पूरे प्रदेश में बदनामी हो रही है।

उन्होंने कहा कि

इस घटनाक्रम से मुख्य सचिव को भी अवगत कराया गया है। उन्होंने तीन मिनिट में मामला समाप्त किए जाने की बात कही थी लेकिन चार-पांच दिन होने के बाद भी यह मामला नहीं सुलझ रहा। प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने इस संबंध में कहा कि कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे विधि विशेषज्ञों से राय लें और मामले का तुरंत निपटारा करें।

कार्यकर्ताओं ने निकाली भड़ास

बैठक में कार्यकर्ताओं ने निकाली भड़ास, कहा नहीं हो रही पूछपरख कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में दोनों मंत्रियों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में कार्यकर्ताओं ने जमकर भड़ास निकाली। कार्यकर्ताओं का कहना था कि, दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम के बारे में चिंता बाद में करें पहले कार्यकर्ता बचाने का विचार करें। युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष वरूण पटना ने मीटिंग में हंगामा करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओ की अनदेखी की जा रही है। जनप्रतिनिधि उन्हे तवज्जों नही दे रहे। उधर युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र वर्मा, ग्रामीण जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने कहा कि-अफसरशाही हावी है जिससे कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है। प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि उन्हें पूरा सम्मान मिलेगा।

बैठक में कार्यकर्ताओं ने निकाली भड़ास

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT