केंद्रीय जेलों पर दिखा कोरोना का असर
केंद्रीय जेलों पर दिखा कोरोना का असर Social Media
मध्य प्रदेश

केंद्रीय जेलों पर दिखा कोरोना का असर, पैरोल पर छोड़े गए कैदी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जहा कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा और प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है इस बीच ही कोरोना का असर प्रदेश की केंद्रीय जेलो पर भी पड़ा है जिसके चलते जेल प्रशासन ने बड़ी संख्या में बंद कैदियों को तत्काल प्रभाव के साथ पैरोल पर छोड़ने का फैसला लिया है।

क्या है जेल प्रशासन का फैसला

इस सम्बन्ध में जेल मुख्यालय ने प्रदेश की सभी 12 जेलों को निर्देश जारी किए जिसमें अधिक से अधिक संख्या में कैदियों को पैरोल पर छोड़े जाने की बात कही गई। बताया जा रहा है कि प्रदेश की ज्यादातर जेलों के अंदर बड़ी तादाद में कैदी बंद हैं, जिनमें से अच्छे आचरण वाले कैदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है यह इसलिए किया जा रहा है ताकि जेल में भीड़ ना बनी रहे। जिसके लिए जेल मुख्यालय के आदेश के तहत जेल अधीक्षकों द्वारा ऐसे कैदियों की सूची तैयार की जा रही है जिसके बाद उन्हें पैरोल पर छोड़ा जा सकेगा।

जेलों में की जा रही है व्यवस्था

बता दें कि, कैदियों को पैरोल पर छोड़ने के निर्देश के साथ ही मुख्यालय ने अन्य निर्देश भी जारी किए हैं जिसके तहत जेल के गेट पर साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था, बायोमेट्रिक डिवाइस का उपयोग बंद करने, नए और पैरोल से आने वाले कैदियों की स्क्रीनिंग के लिए कहा गया है। इसके अलावा जेलों में कैदियों के लिए आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं ताकि कैदियों में बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर भर्ती कराया जा सके। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए मुख्यालय ने जेल अधीक्षकों से मास्क तैयार करने और सप्लाई करने के भी निर्देश दिए हैं। कैदियों की आवाजाही पर भी नजर रखने की बात कही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT