शहर में कोरोना की तेज हो रही रफ्तार, कलेक्टर ने की नागरिकों से अपील
शहर में कोरोना की तेज हो रही रफ्तार, कलेक्टर ने की नागरिकों से अपील Syed Dabeer - RE
मध्य प्रदेश

शहर में कोरोना की तेज हो रही रफ्तार, कलेक्टर ने की नागरिकों से अपील

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्यप्रदेश। देश के कुछ शहरों में कोरोना के नये मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जबलपुर के नागरिकों से सतर्क रहने, सभी जरुरी एहतियात बरतने और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के केस में लगातार आई कमी के कारण शहर के लोग ढिलाई और लापरवाही बरतने लगे हैं। यह खतरनाक हो सकता है और यहां भी कोरोना के प्रकरण बढ़ सकते हैं।

कलेक्टर ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि वर्तमान में देश के कई हिस्सों से कोरोना के प्रकरण बढ़ने की जैसी जानकारी मिल रही है, वैसी स्थिति जबलपुर में देखने न मिले इसके लिये हर एक को कोरोना के उन बेसिक नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि लोग मास्क पहने, फि जिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, हाथों को बार-बार साबुन से धोयें या सेनिटाइज करते रहें। कलेक्टर ने लोगों से भीड़ का हिस्सा न बनने की अपील भी की। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया है कि बुजुर्ग व्यक्तियों और दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अनावश्यक घर से बारह न निकलने दें।

फीवर क्लीनिक में जाकर दें सैम्पल :

कलेक्टर ने कहा कि यदि ये सभी सावधानी हम बरत सके और कोरोना के बेसिक नियमों का सख्ती से पालन किया तो जबलपुर में कोरोना के संक्रमण को दोबारा बढ़ने से रोका जा सकेगा। कलेक्टर ने नागरिकों से कोरोना संबंधी कोई भी जानकारी के लिए कोरोना कंट्रोल रूम से संपर्क करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि लक्षण दिखाई देने पर कोई भी व्यक्ति समीप के फीवर क्लीनिक पर जाकर अपना नि:शुल्क परीक्षण करा सकता है और सेम्पल भी दे सकता है।

23 पीड़ितों ने जीती कोरोना की जंग :

कोरोना से स्वस्थ होने पर बुधवार 24 फरवरी को 23 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 951 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 22 नये मरीज सामने आये हैं। डिस्चार्ज हुये 23 को व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 16 हजार 228 हो गई है और रिकवरी रेट बढ़कर 97.77 प्रतिशत हो गया है। मंगलवार की शाम 6 बजे से बुधवार की शाम 6 बजे तक पिछले चौबीस घण्टे के दौरान मिले 22 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 16 हजार 598 हो गई है । पिछले चौबीस घण्टे में कोरोना से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। जबलपुर में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 252 ही है। कोरोना के एक्टिव केस अब 118 रह गये हैं । कोरोना टेस्ट हेतु आज 1004 व्यक्तियों के सेम्पल लिये गये हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT