लॉकडाउन में कहर बरपा रहा कोरोना
लॉकडाउन में कहर बरपा रहा कोरोना Raj Express
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन में कहर बरपा रहा कोरोना, भोपाल में मिले रिकॉर्ड 246 कोरोना मरीज

Author : Krishna Sharma

भोपाल, मध्य प्रदेश। भोपाल में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू होता जा रहा है। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना का संक्रमण 200 के आंकड़े को छू रहा है। लेकिन बुधवार को कोरोना ने भोपाल में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रिपोर्ट में भोपाल के अंदर 246 लोग संक्रमित निकले हैं। लॉकडाउन के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में मिले कोरोना के मरीजों के बाद शहर में दहशत का माहौल बन गया है। भोपाल में बढ़ते मामलों ने प्रशासन की नींद हराम कर रखी है। लगातार प्रशासन लोगों को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के जागरूक कर रहा है और कोरोना से लडऩे के नए-नए विकल्प तलाश कर रहा है, लेकिन तब भी जानलेवा वायरस भोपाल में अपने चरम पर है।

राजधानी भोपाल लॉकडाउन में पांच दिन से बंद है, शहर की करीब 30 लाख आबादी घरों में कैद है। इसके बाद भी कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 246 कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे पहले शनिवार को 221 संक्रमित मिले थे। अब राजधानी में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। यहां पर परिवार के परिवार कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। इसके साथ यहां पर संक्रमितों की संख्या 6 हजार पार करते हुए 6165 हो गई है। संक्रमण से 163 लोगों की मौत हो चुकी है।

इधर, बुधवार को 62 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से हुए डिस्चार्ज हुए हैं। भोपाल में अब तक कुल 3610 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इधर, प्रदेश सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इस तरह से प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत 4 मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। इधर, राजा भोज एयरपोर्ट पर तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। बुधवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के टर्मिनल मैनेजर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपने ऑफिस को सील कर दिया है।

टोटल लॉकडाउन के 5 दिन में रिकॉर्ड 1042 संक्रमित :

भोपाल में 8 दिन में रिकॉर्ड 1546 कोरोना के मरीज मिले हैं। इसमें

  • बुधवार- 196

  • गुरुवार- 190

  • शुक्रवार- 145

  • शनिवार-221

  • रविवार- 199

  • सोमवार- 177

  • मंगलवार- 199 और

  • बुधवार को 246 मरीज शामिल हैं।

इसमें टोटल लॉकडाउन के 5 दिनों में ही 1042 केस मिले हैं। इसमें हर थाना क्षेत्र, कालोनी और इलाकों के मरीज शामिल हैं।

मध्य प्रदेश के चौथे मंत्री पॉजिटिव हुए :

शिवराज सरकार में राज्‍य मंत्री रामखेलावन पटेल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वे सतना अमरपाटन से विधायक हैं और फिलहाल वे भोपाल में नवीन पारिवारिक परिसर स्थित एमएलए रेस्ट हाउस में रहते हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, वहीं उनके परिवार और स्टॉफ के भी सैंपल लिए गए हैं। एमएलए रेस्‍टहाउस से भी 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, मंत्री अरविंद भदौरिया और तुलसी सिलावट भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

यहां से मिले कोरोना के ज्यादा केस :

शहीद नगर कालोनी से 7, ऋ षि नगर चार इमली से 6, राजदेव कॉलोनी एक ही परिवार से 3 सदस्य, ईएमई सेंटर से 2, एमएलए रेस्ट हाउस से 3, कृष्णा नगर कालोनी करोंद से 4,अरेरा कालोनी से एक ही परिवार के 3, अरेरा कालोनी के अलग-अलग घरों से 4, लहारपुर से 3, बीएचएमआरसी और जीएमसी से भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। प्रोफेसर कॉलोनी से 1 और जहांगीराबाद से 2 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT