खाचरोद में कोरोना की दस्तक
खाचरोद में कोरोना की दस्तक  Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

खाचरोद में कोरोना पॉजिटिव की अफवाह से मचा हड़कंप

Author : Gaurav Kapoor

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले खाचरोद में प्रशासन पुलिस स्वास्थ्य सफाई कर्मियों के प्रयासों से नगर में कोरोना संक्रमण का कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है, जिससे प्रशासन नगरवासियों में कोई ख़ौफ़ नहीं था। शनिवार को रात्रि 8 बजे यह खबर आग की तरह फैल गई शहरवासियों सावधान कोरोना ने शहर में दस्तक दे दी है।

जैसे ही फेसबुक की पोस्ट सोशल मीडिया पर आई शहरवासियों की सांस ऊपर नीचे होने लगी हर कोई यह जानने के प्रयास में था कि, कौन पॉजिटिव आया खबर मिलते ही राज एक्सप्रेस की टीम भी मौके पर पहुँची और जानकारी एकत्रित की तो यह बात सामने आई की जूना शहर रावत पथ की निवासी 25 वर्षीय महिला जो 2 माह से अपने मायके में थी जो 2 दिन पहले ससुराल दाहोद पहुँची। शनिवार को ससुराल में तबीयत बिगड़ने पर दाहोद के शासकीय चिकित्सालय में उपचार किया गया वहां परीक्षण में कोरोना संक्रमण होने के लक्षण पाए जाने पर जांच की गई तो महिला कोरोना संदिग्ध पाई गई है।

दाहोद प्रशासन ने महिला के संबंध में अलर्ट जारी कर जिला प्रशासन उज्जैन से संवाद स्थापित कर खाचरोद प्रशासन को सक्रिय किया। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन रात्रि में हरकत में आया और महिला के संपर्क में रहे परिजनों सहित 4 परिवारों के 22 सदस्यों के सैंपल लेकर होम क्वॉरेंटाइन किया गया। खाचरोद में कोरोना की दस्तक की खबर से लोगों में हड़कंप मच गया।

तहसीलदार मधु नायक ने बताया

ढाई माह से खाचरोद के वार्ड क्रमांक 4 जूना शहर रावत पथ में पिछले ढाई माह से अपने मायके में रही 25 वर्षीय महिला दाहोद अपने ससुराल 2 दिन पहले ही अपने पति के साथ पहुंची थी ।शनिवार को उसकी तबीयत बिगड़ने पर दाहोद हॉस्पिटल ले जाया गया जहां जांच में महिला कोरोना संदिग्ध पाई गई है।

जिला प्रशासन से सूचना मिलने पर मेरी स्वास्थ्य विभाग और हमारी टीम ने महिला के निवास पर पहुंचकर जानकारी एकत्रित की एवं संपर्क में रहे महिला के परिजनों का सैंपल लिया इसके अतिरिक्त महिला के परिजनों के संपर्क में रहे व्यक्तियों के भी सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। कोरोना संदिग्ध महिला के मायके में उसके माता-पिता के साथ दो भाई साथ रह रहे थे एक भाई नगर के मुख्य किराना व्यवसायी इन्नू बोहरा के यहां कर्मचारी हैं। तहसीलदार मधु नायक ने स्वास्थ्य टीम के साथ संपर्क में आए 4 परिवार के 22 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन कर सेंपल जांच के लिये भेज दिये हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT