पुलिस की गिरफ्त में बीजीआर का कर्मचारी
पुलिस की गिरफ्त में बीजीआर का कर्मचारी Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

एनसीएल परियोजनाओं में कार्यरत आऊटसोर्सिंग कंपनी में कोरोना ने दी दस्तक

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं सिंगरौली भी इससे अछूता नहीं रहा है। शनिवार को सिंगरौली जिले में 2 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान हुई। पहला व्यक्ति एनटीपीसी विन्धनगर में संक्रमित पाया गया, वहीं दूसरा व्यक्ति एनसीएल की ओबी कंपनी बीजीआर में कार्यरत अर्जुन कुमार साहा 35 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। बीजीआर कंपनी में मिला संक्रमित युवक बीते 6 जुलाई को भोजपुर बिहार से लौटा था। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मोरवा पुलिस द्वारा उसकी खोज शुरू की गई, तो वह अपने क्वारंटाइन स्थल से गायब मिला। जिसके बाद मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी की अगुवाई में युद्ध स्तर पर उसे ढूंढने का प्रयास किया गया। संक्रमित युवक का मोबाइल स्विच ऑफ होने के कारण ढूंढने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा, परंतु देर शाम मोबाइल ऑन होने के बाद पुलिस ने कैंप के समीप से ही उसे ढूंढ निकाला। जिसके बाद संक्रमित युवक को जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया। मोरवा पुलिस द्वारा संक्रमित युवक के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से जानकारी प्राप्त हुआ है कि संक्रमित युवक के साथ 6 अन्य मजदूर क्वारंटाइन किए गए थे।

कोरोना विस्फोट होने की आशंका :

एनसीएल दुद्धीचुआ परियोजना में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनी बीजीआर के कैंप में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने से कोरोना विस्फोट होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। आउटसोर्सिंग कंपनियों में कोरोना महामारी में जारी गाइडलाइन का पालन करने में कोताही बरती जाती रही है। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा हमेशा मंडराता रहता है। बीजीआर दुद्धीचुआ के अधिकारी वेंकटेश ने बताया कि संक्रमित युवक को रात 11 बजे बैढन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और संक्रमित युवक के संपर्क में रह रहे कोरोंटाईन रूम को सेनिटाईज कराया गया है व साथ रह रहे मजदूरों का कोरोना टेस्ट कराने की प्रक्रिया की जा रही है। बीजीआर कंपनी द्वारा छुट्टी से आए सभी मजदूरों को कोरोंटाईन रूम में रखा जाता है और 14 दिन की अवधि पूरा होने के बाद, मेडिकल चेकअप कराकर उन्हें ड्यूटी पर भेजा जाता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT