Corona New Variant In Indore
Corona New Variant In Indore RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

इंदौर में मिला कोरोना का नया वैरिएंट बी.2.86 का पहला मरीज, जीनोम सिक्वेंसिंग से हुई पुष्टि

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • इंदौर में मिला कोरोना का नया वैरिएंट।

  • बुधवार को मिले थे चार कोरोना पॉजिटिव।

  • जांच के लिए इंदौर से भोपाल भेजे गए 25 सैम्पल्स।

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट की एंट्री हो चुकी है। इंदौर में कोविड के नए वैरिएंट बी.2.86 का पहला मामला सामने आया है। मरीज की जीनोम सिक्वेंसिंग अरबिंदो हॉस्पिटल में की गई थी। रिपोर्ट आने पर नए वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। मरीज को होम आइसोलेट किया गया है।

दरअसल, तीन दिन पहले अरबिंदो हॉस्पिटल में 52 वर्षीय डॉ.ओए रिजवी में मौजूद वेरिएंट की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई गई। मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है। जिनोम सीक्वेंसिंग के अनुसार मरीज में कोविड का नया वैरिएंट बी.2.86 पाया गया है।

एमपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैम्पल्स एम्स और डीआरडीओ के लैब्स में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाते हैं। इंदौर से अभी तक 25 सैम्पल्स भेजे जा चुके हैं। नए वैरिएंट की जो रिपोर्ट आई है वो प्राइवेट हॉस्पिटल की है। अभी सरकार द्वारा अधिकृत लैब्स से रिपोर्ट आना बाकी है। नया वैरिएंट ओमीक्रॉन जैसा ही है जो कि म्यूटेट होता है।

इंदौर में बुधवार को कोरोना के चार नए पॉजिटिव मिले थे। इनमें से व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री दुबई की है। हालांकि उसे हॉस्पिटल में एडमिट कर लिया गया है। बुधवार को तीन मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है। अभी इंदौर में आठ एक्टिव केस हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT