छतरपुर में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव केस
छतरपुर में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव केस Social Media
मध्य प्रदेश

छतरपुर के नौगांव में मिले कोरोना पॉजिटिव केस

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। छतरपुर जिले के नौगांव तहसील के ग्राम कैंथोकर में कोरोना वायरस से संक्रमित की पुष्टि की गई हैं। यह जिला का दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज है। इससे पहले नौगांव नगर के बजरंग नगर कॉलोनी वार्ड नंबर 18 में छतरपुर कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह द्वारा नौगांव के बजरंग कॉलोनी और नौगांव के ग्राम कैंथोकर को कन्टेनमेंट एरिया घोषित किया गया है साथ ही एसडीएम वीवी. गंगेले को उक्त एरिया के इंसिडेंट कमाण्डर के रूप मे नियुक्त किया गया है। बता दें कि यह जिला ग्रीन जोन में हैं।

कलेक्टर ने दिए आदेश कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कन्टेनमेंट एरिया के प्रत्येक निवासी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन मे रहना अनिवार्य होगा। कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी।

जिले में स्वास्थ्य कर्मचारियों के दलों का गठन भी किया गया है। समस्त दल कोरोना वायरस संदिग्ध केस की मॉनिटरिंग करेंगे एवं एवं कोरोना संक्रमण के संभावित लक्षण जैसे- बुखार, खांसी, गले में दर्द एवं श्वास लेने में तकलीफ आदि लक्षण आने पर वरिष्ठों को सूचना देना सुनिश्चित करेंगे। पॉजिटिव मरीजों के परिजन, निकट संपर्क को क्वारंटाइन कराना, उनका फॉलोअप लेना आदि कार्य भी दलों द्वारा किया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT