छह मरीजों में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन का वायरस
छह मरीजों में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन का वायरस  सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

इंदौर : छह मरीजों में मिला कोरोना का यूके स्ट्रेन का वायरस

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंदौर जिले में छह लोगों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पाए गए है, जिससे शहर में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू की स्थिति बनती नजर आ रही है। मुख्यमंत्री ने भी इस ओर इशारा कर दिया है कि यदि इंदौर और भोपाल शहर में कोविड के नए केसों में कमी नहीं आती है तो 8 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

इंदौर जिले में 6 मरीज कोविड पॉजिटिव केस (यूके स्ट्रेन) के मिले हैं। इनमें से एक मरीज तेजाजी नगर, दो मरीज असरावद खुर्द, एक मरीज बसंतपुरी राजेन्द्र नगर एक मरीज गुलमोहर एक्सटेंशन पलासिया तथा एक मरीज प्रेम नगर रिलायंस फ्रेश के पास के है।

कलेक्टर मनीष सिंह ने निर्देश दिए है कि इंदौर में विशेष एहतियात रखी जाए। संबंधित की सभी कांटेक्ट ट्रेसिंग कर आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाए। इंदौर में पाए गए मरीज 19 से 49 वर्ष आयु समूह के है।

106 सैंपल भेजे गए थे, जिसमें 6 मरीज मिले :

स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग-अलग इलाकों से संक्रमित लोगों के नमूने 20 फरवरी को दिल्ली की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे। जांच के लिए भेजे गए 106 सैंपल में से 6 में यूके के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई।

शहर के अधिकारियों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है, कि जिनमें यह स्ट्रेन पाया गया है, उसका कोई अंतरराष्ट्रीय इतिहास नहीं रहा है। इस रिपोर्ट के बाद शहर में हड़कंप है। कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ तत्काल बैठक की ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके जबकि अधिकारियों ने रात के कर्फ्यू की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

तेजी से फैसला है यह स्ट्रेन

छह नमूनों में यूके का स्ट्रेन पॉजिटिव आया है। बताया जाता है कि यह स्ट्रेन तेजी से फैलता है, इसे रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाए जाएंगे। कमिश्नर डॉ. शर्मा ने रात्रि कर्फ्यू की संभावनाओं पर भी चर्चा की है, लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि हम तीन दिनों में हम नए केस देखेंगे उसके बाद इसकी समीक्षा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT