कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अदा किया फर्ज : डॉ. मिश्रा
कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अदा किया फर्ज : डॉ. मिश्रा Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना अदा किया फर्ज : डॉ. मिश्रा

Author : राज एक्सप्रेस

दतिया, मध्यप्रदेश। कोरोना महामारी के दौरान जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति से मिलने या उसके पास जाने में परिजन संकोच करते थे, तब अपनी जान की परवाह किए बिना अपना फर्ज अदा करने वाले लोग वास्तविक कोरोना योद्धा है। ऐसे योद्धाओं को सम्मानित कर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा शनिवार को दतिया की राजघाट कालोनी पर कोरोना से मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार करने वाले कोरोना योद्धाओं के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कोरोना योद्धाओं को पुष्पहार एवं शिल्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को पूरी दुनिया देख चुकी है। ऐसे में भीषण गर्मी में पीपीई किट पहनकर एवं कोविड पोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी जान की परवाह करते हुए कोरोना से मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार करने वाले सिर्फ योद्धा ही हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के इस कार्य की जितनी भी सराहना की जाए कम है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि मां पीताम्बरा की कृपा से जिले में कोरोना काल में मरीजों के उपचार में किसी भी प्रकार की कमी नहीं हुई। समय-समय पर सारी सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध कराई गई।

दतिया की पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल :

डॉ. मिश्रा ने कहा कि पूरे प्रदेश में दतिया की पुलिस ने अन्नदान वितरण कार्यक्रम आयोजित कर, एक दिन का वेतन देकर और पुलिस चिकित्सालय में आयुष वार्ड की स्थापना कर मानवता की मिसाल पेश की। उन्होंने पुलिस विभाग द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं।

इनको किया सम्मानित :

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना से मृत व्यक्तियों के दाह संस्कार करने वाले कोरोना योद्धा चंदन बाल्मीकी, सत्यम, विक्रम, पवन, रामकुमार, लखन, निखिल और पंकज को पुष्पहार पहनाकर एवं शील्ड प्रदान कर सम्मान किया। डॉ. मिश्रा ने पूर्व में कोरोना योद्धा के रूप में सफाईकर्मी, समाचार पत्र वितरक (हॉकर्स) ,नर्सेस, डॉक्टर आदि का भी सम्मान किया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक आशाराम अहिरवार और कालीचरण कुशवाह, दीपक बेलपत्री, सनत पुजारी आदि उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT