लॉकडाउन-4 में कोरोना वायरस ब्लास्ट
लॉकडाउन-4 में कोरोना वायरस ब्लास्ट Shrisitaram Patel
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन-4 में कोरोना वायरस ब्लास्ट, एक साथ 12 की रिपोर्ट आई पॉजीटिव

Author : Shrisitaram Patel

राज एक्सप्रेस। मुंबई से आए 2 व्यक्ति जिनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनके साथ आए प्राथमिक सम्पर्क के 12 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है कि आईसीएमआर- एनआईआरटीएच जबलपुर से शनिवार देर रात आई 38 रिपोर्ट में से 12 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही सभी 12 व्यक्तियों को रात में ही जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

एक्टिव केस की संख्या पहुंची 14 :

जिले में अब तक कुल 17 पॉजीटिव मामले आ चुके हैं, जिनमें से 3 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में कोरोना पॉजीटिव ऐक्टिव केस की संख्या 14 है। सिविल सर्जन डॉ. एस.सी. राय ने बताया कि सभी 12 व्यक्तियों (सभी पुरूष) का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नही है। इनमे से 11 व्यक्ति 18-30 वर्ष आयु वर्ग के हैं, एक व्यक्ति की आयु 60 वर्ष है। सभी का स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उपचार किया जा रहा है।

कंटेनमेंट जोन बना देवरी-दमेहडी :

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि मुंबई से लौटे दोनो व्यक्तियों जिनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनके साथ ट्रेन से जबलपुर एवं बस से डिंडोरी से आने वाले प्राथमिक सम्पर्क के व्यक्तियों के सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए थे। जिनमें 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी व्यक्ति क्वॉरंटीन सेंटर में रहे हैं। जिले में स्थानीय निवासियों से उनका कोई सम्पर्क नहीं रहा है। 12 व्यक्तियों के प्रारम्भिक सम्पर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट कर लिया गया है एवं सैम्पल जाँच हेतु भेजे गए हैं। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी तथा ग्राम देवरी एवं दमहेड़ी एवं उसके 500 मीटर के इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT