मप्र में COVID-19 की स्थिति
मप्र में COVID-19 की स्थिति Aditya Shrivastava - RE
मध्य प्रदेश

कोरोनावायरस! मप्र में COVID-19 की स्थिति, 6 की मौत

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमितों पॉजिटिव मरीजों की संख्या 86 हो गई है, जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संकट से बचाव और रोकथाम के लिए कई शहरों में टोटल लॉकडाउन की स्थिति है।

कोरोना वायरस को बढ़ता देख प्रशासन ने इससे बचाव और रोकथाम के लिए प्रदेश के इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी में टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस टोटल लॉकडाउन में दूध, सब्जी एवं अन्य सामान भी उपलब्ध नही होगा। साथ ही कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नही निकल सकता है।

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं। इंदौर में सुरक्षा की दृष्टिगत 625 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने बताया कि 7 दिनों तक शहर टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसमें किराना, दूध, सब्जी एवं अन्य सामान की दुकान नहीं खुलेंगी।

भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि भोपाल में टोटल लॉकडाउन किया है। साथ ही भोपाल को 7 जोन में बांटा गया है। इसमें एक जोन से दूसरे जोन जाने पर पूर्ण प्रतिबंध है। शहर की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। उन्होंने कहा प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क है।

ग्वालियर और शिवपुरी में तीन दिन के लिए आज बुधवार से टोटल लॉकडाउन का ऐलान लिया गया।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 86 है। जिसमें प्रदेश के इंदौर में 64, जबलपुर में 8, उज्जैन में 5, भोपाल में 4, शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2, खरगोन में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज है, जबकि 6 लोगो की मौत हो चुकी है। इसमें उज्जैन की एक महिला और इंदौर के चार, एक खरगोन का व्यक्ति शामिल है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT