प्रदेश में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव
प्रदेश में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव Social Media
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच प्रदेश में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

Author : Mukesh Choudhary

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है जिसके चलते मामलों में हो रही बढ़ोतरी। इस बीच ही शिवपुरी जिले में कोरोना पॉजिटिव होने का पहला केस सामने आया है। जिसके अंतर्गत हाल ही में दुबई से लौटा दीपक शर्मा जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पा गया है। सबसे गंभीर बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग ने उसकी स्क्रीनिंग के बाद उसे आईसोलेशन में न रखते हुये घर भेज दिया। इस दौरान वह कॉलोनी सहित शहर में रहने वाले अपने परिवार व रिश्तेदारों और मित्रों के सम्पर्क में बना रहा और आज रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे शहर में हड़कम्प की स्थिति बन गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए हैं। आनन-फानन में शहर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई। जिसकी पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर ने की। उनका कहना था कि शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। जबकि तहसील स्तर पर लॉकडाउन की स्थिति रहेगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार , शिवपुरी जिले के होटल पीएस के पीछे रहने वाला दीपक शर्मा अभी कुछ समय पहले ही दुबई से वापस लौटा था। उस समय एयरपोर्ट पर उसकी स्क्रीनिंग हुई थी। इसके बाद जब वह शिवपुरी पहुंचा तो उसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिली। जिन्होंने उसका सैम्पल लिया और जांच के लिए ग्वालियर भेज दिया। यहां स्वास्थ्य विभाग ने इतनी गंभीर लापरवाही की कि उसे आइसोलेशन में न रखकर घर जाने की सलाह दे दी। लेकिन आज जैसे ही उसकी जांच रिपोर्ट आई तो उसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद से ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की हाईलेवल बैठक चालू हो गई। इस दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों ने मीडिया से बात करना भी बंद कर दिया। सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने फोन उठाना बंद कर दिया। वहीं सिविल सर्जन पीके खरे ने भी कोई जानकारी देने से मना कर दिया।

प्रदेश में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

पीड़ित का होगा एक और टेस्ट

इस सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग से डॉ. संजय ऋषिश्वर ने जानकारी देेते हुए बताया कि दीपक शर्मा के डीआरडी में हुए टेस्ट में दीपक की रिपोर्ट बॉर्डर लाइन (हल्का संक्रमण) पॉजिटिव पाया गया है। जिसका एक टेस्ट और कराया जा रहा है। वहीं दीपक के परिवार के लोगों का भी चेकअप जारी है। साथ ही उन लोगों का भी चेकअप होगा। जिनके सम्पर्क में दीपक रहा है।

ग्वालियर में हुई पॉजिटिव होने की पुष्टि

ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके वर्मा ने शिवपुरी के दीपक शर्मा की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। श्री वर्मा ने बताया है कि उन्होंने डीआरडी को शिवपुरी और ग्वालियर से एक-एक मरीज के सैम्पल पहुंचाए थे। जिनकी रिपोर्ट बॉर्डर लाइन पॉजिटिव आई है।

इतने दिन तक खुला क्यों छोड़ा गया

जिस पर एपीडिमियोलॉजिस्ट श्री लालजु शाक्य ने बताया कि वह व्यक्ति को ब्लड सैम्पल कलेक्शन के तुरंत बाद उसी के घर मे आइसोलेट किया गया था। डेली बेसिस पर उससे संपर्क किया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर जब हमने आस-पास के लोगों से पता किया तो मालूम हुआ कि यह लगभग 10 दिन पहले आया है तथा अपनी पहचान भी छुपाये रखकर पूरे मोहल्ले में तथा कई अन्य लोगों के संपर्क में था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT