निगमायुक्त सिंह ने शीघ्र कार्य कराने के दिए निर्देश
निगमायुक्त सिंह ने शीघ्र कार्य कराने के दिए निर्देश Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

अपने साईटो पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे उपयंत्री - आयुक्त सिंह

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश सिंगरौली जिले के पालिक निगम के आयुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा निगम के समस्त सहायक यंत्रियो, उपयंत्रियो सहित राजस्व प्रभारियों की बैठक आयोजित कर शहर में चल रहे विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा जोनवार की गई।

निगमायुक्त ने दिए निर्देश :

निगमायुक्त सिंह ने उपस्थित उपयंत्रियो को निर्देश देते हुए कहा कि, सभी उपयंत्री अपने साईटो पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। चल रहे निर्माण कार्यो की 'प्रगति एप' पर दर्ज करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि, वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम, पीडीएम भवन निर्माण के साथ ही आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण कार्यो को प्राथमिकता से निर्धारित किये गये समय में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये। साथ ही कहा कि, जिन स्थानों पर पीडीएस भवन निर्माण आंगनबाड़ी भवन निर्माण में भूमि से संबंधित कठिनाई हो रही हो तो तत्काल उस क्षेत्र के पटवारी से मिलकर समस्या को निराकृत कराये।

कार्यों का शीघ्र क्रियान्वयन कराया जाए :

आयुक्त श्री सिंह ने मोरवा जोन में कलेक्टर के भ्रमण के दौरान दिये गये, निर्देशो को शीघ्र क्रियान्वयन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, जिन उपभोक्ताओं के घर में अभी तक नल कनेक्शन नहीं किया गया है। शुल्क जमा कर उनका कनेक्शन तत्काल कराये। नल कनेक्शन के दौरान स्टाम्प पेपर की अनिवार्यता नहीं है। स्वयं स्थल पर पहुंचकर कार्यवाही पूर्ण करे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि, जिन स्थलों पर पाईप लाईन अभी तक नहीं पहुँची वहां पाईप लाईन डालने का कार्य प्रारंभ करायें।

पेयजल व साफ-सफाई संबंधी दिए निर्देश :

आयुक्त ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, आईएचएसडीपी आवासों की साफ-सफाई कराने के साथ ही आवासों में पेयजल व्यवस्था भी तत्काल कराई जाये। साथ ही निर्देश दिया गया कि, मोरवा सब्जी मण्डी में शेष बचे चबूतरो का निर्माण कार्य भी जल्द से जल्द प्रारंभ कराए जाए। उन्होंने अन्य निर्माण कार्यो के प्रगति समीक्षा करते हुये निर्देश दिया कि, कार्यो को समय पर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये।

सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों का निराकरण :

निगमायुक्त श्री सिंह ने सीएम हेल्प लाईन एवं शहर सरकार शिविर में प्राप्त आवेदनों की समीक्षा करते हुयें निर्देश दिये कि, सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त आवेदनों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक दो दिवस के अंदर किया जाये तथा राजस्व वसूली लक्ष्य के अनुरूप किये जाने के साथ ही 'नया सवेरा योजना' के भौतिक सत्यापन को शीघ्र पूर्ण कराया जाये। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को शत-प्रतिशत प्रदान किये जाने के भी निर्देश दिए गए। निगमायुक्त ने बैठक मे अनुपस्थित उपयंत्रियो को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त, कार्यपालन यंत्री, राजस्व अधिकारी, सहायक यंत्री और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT