आज सीएम की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक
आज सीएम की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीएम की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक, कई महत्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा

Priyanka Yadav

MP Cabinet Meeting: मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मंत्रालय सभाकक्ष में राष्ट्रगीत वंदे मातरम के सामूहिक गान के साथ प्रारंभ हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई है।

आज मंत्रिपरिषद की बैठक:

सीएम ने 32 तीर्थ यात्रियों को VC के माध्यम से दीं शुभकामनाएं

आज मंत्रिपरिषद की बैठक में सीएम शिवराज ने "मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना" के तहत हवाई जहाज द्वारा इंदौर से शिर्डी जा रहे आगर मालवा के 32 तीर्थ यात्रियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभकामनाएं दीं।

सरकार के निर्णय से आम जनता को मिली बड़ी राहत: शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रिपरिषद की बैठक के पहले मंत्रीगण को जानकारी दी कि, प्रदेश में अनियमित और अवैध कॉलोनियों को वैध करने का कार्य किया गया है। आज कार्यक्रम में 6 हजार से अधिक कॉलोनी वैध करते हुए अनुज्ञा प्रमाण-पत्र दिए गए हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकायों के रहवासी संघ भी इस कार्यक्रम से जुड़े थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हुए कार्यक्रम में 31 दिसंबर 2016 तक निर्मित अनाधिकृत कॉलोनियों को वैध किया गया है। अब 31 दिसंबर 2022 तक निर्मित कॉलोनियों को भी वैध किया जाएगा। सभी रहवासी संघ को कॉलोनियों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया गया है। कॉलोनियों के वैध हो जाने से सभी नियमित कार्य सड़क, पानी, बिजली, खरीदी-बिक्री, बैंक से लोन आदि हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा- आपकी कॉलोनियाँ सजेंगी, संवरेंगी। सड़क, बिजली, पानी की सुविधाओं से सुगम बनेंगी। स्वर्ग से सुन्दर, सबसे अनूठे, आपके घर को किसी की नजर ना लगे, यही शुभेच्छा है।

CM चौहान ने कार्यक्रमों की जानकारी मंत्रीगण को दी

CM चौहान ने 22 मई को राजधानी में महारानी पद्मावती की प्रतिमा के अनावरण, महाराणा प्रताप और छत्रसाल जयंती के सफल कार्यक्रमों की भी जानकारी मंत्रीगण को दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT