मप्र पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान
मप्र पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और शिवराज सिंह चौहान  Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट, भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा भाजपा पर लगाए गए हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर मध्य प्रदेश में सियासी घमासान खड़ा हो गया है। दिल्ली में 2 दिन पहले दिग्विजय सिंह ने मीडिया के समक्ष आरोप लगाया था कि, भाजपा राज्य के कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में लाने के लिए 25 से 35 करोड़ रुपए तक ऑफर दे रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि, वे बगैर प्रमाण के कोई बात नहीं करते हैं। उनके बयान के बाद राजनीति अचानक गरमा गई और मंगलवार रात प्रदेश से भाजपा और कांग्रेस के कई नेता दिल्ली पहुंच गए। इस मुद्दे को लेकर दोनों दलों की ओर से बयानबाजियां भी हो रही हैं।

इस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से चर्चा कहा कि,"मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार खुद अंतर्विरोध और अंतर्कलह से ग्रसित है। उनसे अपने लोग तो संभल नहीं रहे और भाजपा पर बेबुनियाद आरोप लगाने में लगे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी पर जो आरोप लगा रहे है वह सरासर गलत है। इस मामले में भाजपा का कोई लेना देना नही है और ना ही कोई ऐसा प्रयास है। मेरी कमलनाथ जी को सलाह है कि पहले अपने घर की चिंता करें।"

वहीं, कांग्रेस द्वारा भाजपा पर लगाए गए 'हॉर्स ट्रेडिंग' के आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "मामला उनके घर का है। आरोप हम पर लगाते हैं। उनका काम आरोप लगाना है, अब इतने गुट हैं कांग्रेस में की आपस में ही मार मची हुई है। उन्होंने कहा कि हम ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं है।"

बता दें कि, एक तरफ कांग्रेस, भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार बचाने का भरसक प्रयास कर रही है। इसके तहत पार्टी ने अलीराजपुर के दोनों कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया (जोबट) और मुकेश पटेल (अलीराजपुर) को भोपाल बुलाया है। पार्टी के आदेश पर दोनों विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे।

जानिए पूरा मामला...

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT