मेला पर संकट, आज हो सकता है कठोर फैसला
मेला पर संकट, आज हो सकता है कठोर फैसला Raj Express
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : मेला पर संकट, आज हो सकता है कठोर फैसला

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। मेला व्यापारी संघ की जिद के आगे नतमष्तक होकर आयोजित किया गया ग्वालियर मेला वाहन क्रेता और विक्रेता के सिवाय किसी के लिए भी फायदे का सौदा साबित नहीं हुआ है। एक माह बाद भी मेला पूरी तरह तैयार नहीं हो सकता है। न इलेक्ट्रोनिक शोरूम बनकर तैयार हो सके और न प्रदर्शनी आयोजित हो सकीं। कोरोना के डर की वजह से मेला में पहले से ही सैलानियों की संख्या कम थी। अब अचानक मरीजों की संख्या में इजाफा होने से मेला को लेकर संकट के बादल छाने लगे हैं। शहर में बढ़ते कोविड मरीजों की संख्या को दृष्टिगत रखकर मेला की व्यवस्थाओं की भी पुनर्समीक्षा की जा रही है।

मेला की व्यवस्थाओं को लेकर संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में 17 मार्च को शाम 4 बजे से बैठक आयोजित की गई है। मेले के फैसिलिटेशन सेंटर में आयोजित इस बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ मेला व्यापारी संघ के सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। यहां बता दें कि आयोजन से पूर्व मेला व्यापारी संघ ने मास्क और सेनीटाइजर के उपयोग का वादा किया था, लेकिन मेला शुरू होने के बाद न तो व्यापारी संघ ने और न मेला प्राधिकरण ने इस दिशा में कोई काम किया। नतीजन भद्र लोगों ने मेला को असुरक्षित मानते हुए मेला जाने से तौबा कर ली। इसका सबसे बुरा असर मेला मे व्यवसाय करने आए दुकानदारों पर पड़ा है। कर्ज लेकर मंहगी दरों पर दुकान किराए पर लेने के बाद ग्राहकों का इंतजार करते हुए उनके दिन इस उम्मीद में गुजर रहे हैं कि आज नहीं तो कल मेला चलेगा, लेकिन एक माह गुजर जाने के बाद उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। अब कोरोना संकट के बादल मंडराने के बाद दुकानदारों को डर सता रहा है कि समीक्षा के नाम पर हो रही बैठक में कोई कठोर निर्णय न हो जाए, ऐसा हुआ तो मेला दुकानदारों की स्थिति बहुत ही दयनीय हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT