MP Rain News
MP Rain News Social Media
मध्य प्रदेश

MP में अचानक हुई बारिश से खेतों में रखी फसल भीगी, इन जिलों में फिर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरे

  • कई जिलों में बारिश होने से बर्बाद हुई फसलें

  • बारिश-ओले के कारण किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा

MP Rain News : मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश हुई है, कुछ स्थानों पर अचानक हुई बारिश से फसलों की क्षति हुई है, बारिश से खेतों में रखी फसल भीग गई है। तेज बारिश और ओले के कारण किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

इन जिलों में हुई बारिश :

एमपी में मौसम के बदलते मिजाज किसानों के ऊपर भारी पड़ गए हैं,  मिली जानकारी के मुताबिक, बैतूल, अनूपपुर और जबलपुर में वर्षा हुई। इस दौरान में तेज झड़ी के बीच ओले भी गिरे। ऐसे में अचानक बारिश होने से फसल खराब हो गई, जिसके कारण किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें गहरा गई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट :

ऐसे में मौसम विभाग ने फिर कई जिलों में (डिंडोरी, बालाघाट, सिवनी, जबलपुर, शहडोल, अनूपपुर और मंडला) में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है।

मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, सिवनी, उमरिया, कटनी, अनुपपुर, सागर, खरगोन, दमोह, पन्ना, सतना, मऊगंज, मैहर, सीधी, सिंगरौली, भोपाल, इंदौर रीवा, पांढुर्णा, ग्वालियर-उज्जैन में बारिश और ओले गिरने की संभावना है।

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई, शहडोल संभाग के अनूपपुर जिले में हल्की बूंदा-बांदी दर्ज की गई एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। अधिकतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

इधर कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- छिन्दवाड़ा एवं पांढुर्णा जिले में भारी बारिश, ओलावृष्टि एवं तूफ़ान से फसलों को नुक़सान हुआ है। मैं राज्य प्रशासन से आग्रह करता हूँ कि किसानों को तत्काल राहत राशि उपलब्ध कराई जाए। मैं चुनाव आयोग से भी आग्रह करता हूँ कि आचार संहिता के बावजूद तत्काल अनुमति प्रदान की जाए और मुआवज़ा वितरित किया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT