किसानों के लिए आफत बनकर आई बारिश
किसानों के लिए आफत बनकर आई बारिश Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, किसानों ने किया चक्काजाम

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरे

  • कई जिलों में ओलावृष्टि-आंधी तूफान से फसलें खेतों में बिछ गई

  • फसलों के मुआवजे की मांग करते हुए किसानों ने किया प्रदर्शन

MP Weather Update: एमपी में मौसम के बदलते मिजाज किसानों के ऊपर भारी पड़ गए हैं, कुछ स्थानों पर हुई बारिश और ओलावृष्टि से फसलों की क्षति हुई है। तेज आंधी तूफ़ान से फसलें खेतों में बिछ गई हैं। खराब फसलों के मुआवजे की मांग करते हुए किसानों ने प्रदर्शन किया।

खराब फसलों के मुआवजे की मांग करते हुए किसानों ने किया प्रदर्शन

गुना में ओलावृष्टि के बाद किसानों ने चक्काजाम कर दिया। इससे पहले जिलेभर के किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां गेट बंद होने पर किसान आक्रोशित हो गए और सर्वे कर जल्द मुआवजा दिलाने की बात कहते हुए इंदौर रोड को जाम कर दिया।

CM मोहन यादव ने संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के दिए निर्देश

बारिश और ओलों से फसलों की हालत देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संबंधित जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वे के निर्देश दिए हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिं‍धि‍या ने कहा कि, मै विपत्ति की घड़ी में परिवारजनों के साथ खड़ा हूं। इस संबंध में मैंने प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए हैं कि क्षतिग्रस्त फसलों का जल्द सर्वे कर प्रभावित किसानों को राहत प्रदान की जाये।

दतिया में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरे:

रविवार सुबह दतिया में आंधी-बारिश के साथ ओले गिरे। पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई तथा भोपाल और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई: इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई और रीवा, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा ।

अधिकतम तापमान भोपाल, रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर और ग्वालियर संभागों के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे उज्जैन, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर और नर्मदापुर संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे; इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT