उज्जैन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़-
उज्जैन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़- Social Media
मध्य प्रदेश

सावन के दूसरे सोमवार पर उज्जैन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़- दो श्रद्धालु घायल

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। सावन के महीने में उज्जैन महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है, यह सिलसिला सावन महीने के पहले दिन से जारी है। आज श्रावण मास का दूसरा सोमवार है। सावन के दूसरे सोमवार पर उज्जैन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़ में दो श्रद्धालु दब गए ओर वो घायल हो गए।

उज्जैन में श्रद्धालुओं का सैलाब :

मिली जानकारी के मुताबिक, सावन माह का दूसरा सोमवार होने की वजह से आज भगवान महाकालेश्वर के दर्शनों को हजारों की संख्या में देशभर से भक्त पहुंचे है। यहां भक्तों की संख्या इस कदर बढ़ गई कि भीड़ में 2 श्रद्धालु दबकर घायल हो गए, जिन्हें परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है।

गुना के रहने वाले हैं ये श्रद्धालु :

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों श्रद्धालु गुना के रहने वाले हैं। प्रीतम मीणा और गजेन्द्र सिंह दोनों निवासी आरोन गुना परिवार के 14 लोगों के साथ बीती रात उज्जैन दर्शन करने आये थे, यहां सुबह 5 बजे सभी लोग चारधाम मंदिर के सामने सामान्य दर्शनार्थियों की कतार में लगे थे भीड़ अधिक होने व धक्का-मुक्की के बीच परेशानियों का सामना करते हुए सभी लोग आगे बढ़ रहे थे, तभी उनके साथ ये हादसा हो गया। प्रीतम मीणा और गजेन्द्र सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीते दिनों ही उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर परिसर में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। जिस समय आग लगी उस समय मंदिर में कई श्रद्धालु मौजूद थे। इस घटना से वहां खड़े कई श्रद्धालु भी बुरी तरह से डर गए थे। बता दें, 2 अगस्त को नाग पंचमी को लेकर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए ब्रिज निर्माण किया जा रहा है, ब्रिज के वेल्डिंग कार्य के दौरान चिंगारी मंदिर में गिरी और आग लग गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT