सांवेर विधानसभा में मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ी भीड़
सांवेर विधानसभा में मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ी भीड़ Ravi Verma
मध्य प्रदेश

इंदौर : सांवेर विधानसभा में मुख्यमंत्री के रोड शो में उमड़ी भीड़

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई सभा लेने के बाद अब रोड शो किया। कई घंटे चले इस रोड शो में ग्रामीण के साथ शहरी क्षेत्र को भी कवर किया गया। भीड और लोगो में उत्साह से इसे सफल आयोजन बताया गया। सीएम चौहान के रोड शो का गांव गांव में स्वागत किया गया। सैकड़ों स्थानों पर मंच लगा कर पुष्पवर्षा की गई। सांवेर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट के समर्थन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को ग्राम सेमल्याचाऊ से रोड शो का शुभारंभ किया। उसके बाद ग्राम बुरानाखेडी, साहूखेडी, खत्रीखेडी, बेगमखेडी में स्वर्गीय बापूसिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उनका रोड शो कनाडिय़ा गांव, बेस्टप्राईज, एडवांस एकेडमी स्कूल, निपानिया गांव, समरपार्क चौराहा, पिपल्या कुम्हार निपानिया कांकड़, पिपल्याकुम्हार गांव, श्रीराम नगर कांकड़, बजरंग नगर लोहामंडी, लाल पेट्रोल पम्प, पंचवटी गेट नं. 1, सिंगापूर टाउनशीप और ज्ञानशीला कालोनी पर रोड शो संपन्न हुआ। इस दौरान गांव-गांव में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान युवाओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह था। रोड शो के दौरान श्री चौहान का जगह-जगह हार-फूलों व पुष्पगु'छ देकर भव्य स्वागत किया गया। किसी ने साफा पहनाया,किसी ने पगड़ी किसी ने दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। रोड शो में प्रमुख रूप से सांसद शंकर लालवानी,जिला अध्यक्ष डॉ राजेश सोनकर,नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे,चुनाव प्रभारी रमेश मेंदोला, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महेंद्र हार्डिया, मधु वर्मा, सावन सोनकर, रवि रावलिया उमेश शर्मा, गोविंद मालू, कमल बघेला, ललित पोरवाल, डॉ लक्ष्मी नारायण शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे।

निशाने पर रहे कमलनाथ :

रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह के कार्यकाल में मप्र पूरी तरह से पिछड़ गया था। सड़कें, बिजली और पानी की समस्या से प्रदेश की जनता जूझ रही थी। जनता ने परिवर्तन कर भाजपा को मौका दिया और हमने सरकार में बैठते ही प्रदेश का कायाकल्प किया। पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया। पांच-छह घंटे बिजली कटौती को हमने समाप्त कर प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने का यह पहला प्रदेश बनाया। सिंचाई योजनाओं के माध्यम से करोड़ों एकड़ भूमि को सिंचित कर किसानों के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास किया। इच्छाशक्ति से ही सब कार्य सफल होते हैं। सत्ता परिवर्तन पर यह कहना हमें तो खजाना खाली मिला उचित नहीं है।

10 हजार देगें किसानों को :

सीएम चौहान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के प्रत्येक किसान को प्रतिवर्ष 6 हजार रूपए देने की घोषणा की। हमने उसमें और बढ़ोतरी करके अन्नदाता किसान को 10 हजार देने का निर्णय लिया जिसकी किस्त लगातार किसानों के खाते में जा रही है। उन्होनें कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के ब'चों की उ'च शिक्षा की फीस भरवाने की मैंने योजना बनाई, कमलनाथ जी ने इसे बंद कर दिया। जनता के कल्याण की अनेक योजनाएं बंद करने वाले कमलनाथ जी पूछते हैं कि मैंने क्या पाप किया? कमलनाथ जी जनता आपसे पूछना चाहती है कि आप और कितने पाप करना चाहते हैं? पिछले साल फसल खराब हुई, लेकिन कमलनाथ जी की सरकार ने किसानों को राहत के रूप में एक धेला नहीं दिया। अब मैं आ गया हूं। आपकी सोयाबीन की फसल खराब हुई, तो सर्वे पूरा कराया। राहत का 4 हजार करोड़ रुपया प्रदेश के किसानों को दिया जायेगा।

बेटी विदा हो गई नहीं मिले 51 हजार :

मुख्यमंत्री ने कहा संबल योजना के तहत गरीब परिवार की अंत्येष्टी राशि कमलनाथ ने बंद कर दी। बेटी कन्यादान योजना में शादी होने पर 25 हजार रूपए की राशि कन्या के खाते में भेजी। लेकिन हमारे सेठ कमलनाथ ने कहा कि 25 हजार नहीं कन्यादान योजना में हम 51 हजार रूपए देंगे, स्वागत योग्य था लेकिन दुर्भाग्य है कि कमलनाथ के कार्यकाल में प्रदेश में लाखों शादियां हुई, बेटी बिदा हो गई, ससुराल पहुंच गई और बच्चे भी हो गए लेकिन एक रूपया भी खाते में नहीं पहुंचा। आज परिवार और कन्याएं 51 हजार रूपए के लिए दर-दर भटक रहे हैं। झूठे वादे हम नहीं करते, जो हमारी योजनाएं हैं वे सब शुरू कर दी गई हैं। प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने के लिए आपका साथ भाजपा के साथ रहे यही आपसे आग्रह करने आया हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT