लोगों की मनमानी पर पुलिस ने सिखाया लॉक डाउन का सबक
लोगों की मनमानी पर पुलिस ने सिखाया लॉक डाउन का सबक Sunil Saraswat
मध्य प्रदेश

लोगों की मनमानी पर पुलिस ने सिखाया लॉक डाउन का सबक

Author : Sunil Saraswat

राज एक्सप्रेस। लॉकडाउन के 10वें दिन शहर में अनेक स्थान पर लोग जब वाहन लेकर निकले तो अन्य दिनों के मुकाबले पुलिस अधिक सख्त नजर आई। मोचीपुरा, थावरिया बाजार, नगर निगम, पैलेस रोड, माणकचौक आदि क्षेत्र में लाठी का प्रसाद दिया गया। अलकापुरी क्षेत्र में वाहन सवारों को रोककर हवा निकाली गई व इसके बाद कहा गया कि अब जाओ। इसके बाद हाथ में वाहन लेकर लोग गए।

इधर बैंक के बाहर भीड़ : कोरोना वायरस के दौर में जब हर कोई सोशन डिस्टेंस के पालन करने की बात कह रहा है, तब शुक्रवार को लोकेंद्र टॉकिज रोड पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर यह नियम टूटते नजर आया। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने बैंक उपभोक्ताओं से लगातार दूरी बनाने की बात कही, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। शुक्रवार को सुबह ९ बजे बाद से बैंक के बाहर लाइन लगना शुरू हो गई थी। शुरुआत में दो से तीन बैंक उपभोक्ता ही आए थे।

सुरक्षाकर्मी ने सभी को मुंह पर मास्क लगाने व दूरी बनाकर खड़ा होने को कहा, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद जागरुक लोगों ने पुलिस को सूचना दी। चिकित्सक अभय ओहरी ने बताया कि, सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। यह सावधानी या सतर्कता ही संक्रमण को बढ़ने से रोकेगी। डॉ.ओहरी के अनुसार बाजार हो या बैंक लेकिन यह जरूरी है कि एक दूसरे के संपर्क में कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखी जाए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT