भोपाल में बेजुबान से क्रूरता
भोपाल में बेजुबान से क्रूरता Social Media
मध्य प्रदेश

बेजुबान से क्रूरता...भोपाल के ट्रेनिंग सेंटर में भर्ती पालतू कुत्ते को फंदे में लटकाकर मार डाला!

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • MP में बेजुबान जानवर के साथ क्रूरता के मामले सामने आ रहे है

  • अब भोपाल के ट्रेनिंग सेंटर से पशु क्रूरता का गंभीर मामला सामने आया

  • ट्रेनिंग सेंटर में भर्ती पालतू कुत्ते को फंदे में लटकाकर मार डाला!

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के कई जिलों में बेजुबान जानवर के साथ क्रूरता के मामले सामने आ रहे है। ऐसे में अब भोपाल के ट्रेनिंग सेंटर में भर्ती पालतू कुत्ते को फंदे में लटकाकर मारने का मामला सामने आया है।

पालतू कुत्ते को फंदे में लटकाकर मारने का मामला:

यहाँ एक व्यक्ति ने अपने पालतू कुत्ते को ट्रेंड करने के लिए ट्रेनिंग सेंटर में दिया लेकिन जब उसने अपना कुत्ता वापस मांगा तो सेंटर संचालक ने कहा कि, उसे नहलाते समय बेल्ट का फंदा बन गया, जिससे उसकी मौत हो गई है। जबकि उसे लटकाकर मारने की बात सामने आई है।

बता दें, अपने कुत्ते की मौत से गुस्साए व्यक्ति ने ट्रेनिंग सेंटर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज देखने की बात कही लेकिन ट्रेनिग सेंटर संचालक ने सीसीटीवी फुटेज दिखाने से मना कर दिया, इसके बाद व्यक्ति ने इस पूरे मामले की शिकायत थाने में की। पुलिस ने ट्रेनिंग सेंटर संचालक व दो अन्य लोगों के लिए प्रकरण दर्ज कर लिया है।

शिकायत के बाद पुलिस ने सख्ती की तो सीसीटीवी फुटेज मिले

इस शिकायत के बाद पुलिस ने जब सख्ती की तो सीसीटीवी फुटेज मिले। इसमें घटना वाले दिन तरुण और नेहा कुत्ते को सेंटर के गेट पर लेकर आए थे, उन्होंने फंदा बनाकर डॉग को उस पर लटका दिया। ऐसे में कुत्ते बुरी तरह से तड़पता रहा, उसे तब तक लटकाकर रखा गया जब तक की उसकी मौत नहीं हो गई।

पालतू कुत्ते को गेट से लटकाकर मारने का वीडियो वायरल:

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसमें साफ तौर पर आरोपियों द्वारा कुत्ते को सेंटर के गेट पर फांसी के फंदे पर लटकाकर मारते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने इस मामले में डॉग्स सेंटर के तीन कर्मचारी तरुण दास, रवि और नेहा तिवारी को कल गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में तीनों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया। वहीं पुलिस ने भी मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है।

पालतू कुत्ते को गेट से लटकाकर मारने का वीडियो वायरल

इस खबर का विडिओ भी देखें...

एक डॉग्स ट्रेनिंग सेंटर के गेट में एक कुत्ते को फांसी के फंदे पर लटकाकर मारने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद से इस मामले को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आ रही हैं। इस घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी और घटना का वीडियो भी पोस्ट किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा- एक वफादार कहे जाने वाले कुत्ते को किस निर्दयता के साथ फांसी लगाकर मार डाला गया, यह भी देखिए। हमारी संवेदनाएं कहां लुप्त हो गई हैं, बताया जा रहा है यह वीडियो भोपाल का ही है काश, यह कुत्ता भी मतदाता होता?’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT