भोपाल की बड़ी झील लहरों पर फिर दौड़ा क्रूज
भोपाल की बड़ी झील लहरों पर फिर दौड़ा क्रूज Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

भोपाल की बड़ी झील लहरों पर फिर दौड़ा क्रूज, पर्यटकों के चेहरे खुशी से खिले

Author : Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने आज एक बार फिर पर्यटकों और राजधानीवासियों और जल क्रीड़ा प्रेमियों को सौगात देते हुए बोट क्लब स्थित लेक प्रिन्सेस क्रूज़ को आज से झील में उतार दिया, लगभग 6 माह से बंद क्रूज राइड का मज़ा न उठा सकने वाले राजधानीवासियों और जलक्रीड़ा प्रेमियों में मायूसी थी, जिसके बाद से क्रूज आज एक बार फिर लहरों पर दौड़ता दिखाई दिया, क्रूज पर पहुंचते ही पर्यटकों के चेहरे खुशी से खिल गए।

आज से क्रूज़ एक नए लुक में दिखाई दे रहा है इसमेंआकर्षक लाइटिंग और कलरफ़ुल रेडियम लगाया गया है जिससे पर्यटकों को नया फील दिया जा सके साथ ही क्रूज़ अब रोजाना पर्यटकों के लिए उपलब्ध होगा। क्रूज निर्माता कंपनी हैदराबाद बोट बिल्डर्स के द्वारा इसका सम्पूर्ण संधारण किया जाकर पर्यटकों की मांग पर क्रूज में कुछ बदलाव किये गए हैं,जैसे क्रूज के ब्रिज़ केबिन अब पीछे कर दिया गया है। जिससे पर्यटक को अब क्रूज़ के फ्रंट से झील का नज़ारा कर संकेंगे साथ क्रूज पर ही डांस व मस्ती कर सकेंगे।

क्रूज के संचालन में इसकी क्षमता (80 व्यक्तियों) से आधी संख्या (40 व्यक्तियों) के साथ प्रत्येक राइड की जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बोटक्लब्स का संचालन जारी गाइडलाईन के नियमों के अंतर्गत पिछले माह से आरंभ कर दिया गया था, बोटक्लब्स में पर्यटकों उचित शारीरिक दूरी के साथ थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइज और मास्क पहनकर ही प्रवेश दिया जा रहा ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT