खरगोन जिले में आज कर्फ्यू में इतने घंटे ढील
खरगोन जिले में आज कर्फ्यू में इतने घंटे ढील Social Media
मध्य प्रदेश

खरगोन जिले में आज कर्फ्यू में इतने घंटे ढील, 2 और 3 मई को रहेगा पूर्ण कर्फ्यू

Priyanka Yadav

खरगोन, मध्यप्रदेश। एमपी के सांप्रदायिक हिंसाग्रस्त खरगोन (Khargone) जिले में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है, इस बीच आज रविवार को खरगोन में लगे कर्फ्यू में ढील दी गई है, कर्फ्यू में ढील के दौरान पुलिस कड़ी नजर रखे हुए हैं।

रविवार को जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में दी 9 घंटे की छूट :

बता दें, एमपी के खरगोन जिले में रविवार को जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में 9 घंटे की छूट दी है, जिसके चलते खरगोन शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग खरीदी करने बाजारों में पहुंचे, लोगों का कहना था कि कर्फ्यू में सख्ती होगी, इसके चलते ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं।

वहीं, 2 और 3 मई को आगामी ईद सहित अन्य त्यौहारों को देखते हुए शहर में संपूर्ण अवधि में कर्फ्यू रहेगा। यह निर्णय शनिवार को हुई दोनों पक्षों की बैठक में निर्णय लिया गया था। खरगोन के अपर कलेक्टर ने बताया था कि परिस्थितियों के अनुसार प्रशासन द्वारा निर्णय में फेरबदल किया जा सकता है, साथ ही ईद पर घर में ही नमाज पढ़ी जाएगी। वहीं परशुराम जयंती पर निकलने वाले जुलूस पर भी प्रतिबंध रहेगा।

कल ADM सुमेर सिंह मुजालदा ने ट्वीट कर कहा था- खरगोन में 1 मई को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू खुला रहेगा, 2-3 मई को कर्फ्यू पूरी तरह से लागू रहेगा। जिन छात्रों की परीक्षा है उनको कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। ईद की नमाज घर पर ही अदा होगी, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर कोई कार्यक्रम नहीं होंगे।

जिले में रामनवमी पर हुई थी झड़प

आपको बताते चलें कि, खरगोन में रामनवमी पर जुलूस निकालने के दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था, इसके बाद आगजनी और दंगे शुरू हो गए, पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं यहां के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और शांतिपूर्ण है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT