Cyber Attack in Bank of Baroda
Cyber Attack in Bank of Baroda RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

इंदौर के बैंक ऑफ़ बड़ौदा में सायबर अटैक, ग्राहकों के खातों से निकाले गए पैसे, दिल्ली के ATM का हुआ उपयोग

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • इंदौर के बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर सायबर अटैक हुआ है।

  • दिल्ली के एक ATM से निकाले गए हैं।

  • क्राइम ब्रांच को आधा दर्जन से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं।

  • सायबर एक्सपर्ट कर रहें हैं जांच।

Cyber Attack in Bank of Baroda: इंदौर। तकनीक की दुनिया में सायबर अटैक से कोई क्षेत्र अछूता नहीं है। बैंक सायबर अटैक के सबसे सरल टारगेट बन गए हैं। इंदौर के बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर सायबर अटैक हुआ है जिसके चलते बैंक के ग्राहक परेशान हैं। लोगों के बैंक अकाउंट से बिना उनकी जानकारी के पैसे निकाल लिए गए हैं। ये पैसे दिल्ली के ATM से निकाले गए हैं। क्राइम ब्रांच को इस मामले की शिकायत मिली है अब सायबर एक्सपर्ट इसकी जांच कर रहें हैं। बैंक के ग्राहकों का डाटा कैसे लीक हुआ अभी इसकी जांच की जा रही है।

क्राइम ब्रांच को बैंक ऑफ़ बड़ौदा की विभिन्न शाखाओं के ग्राहकों से शिकायत मिल रही थी। पीड़ितों ने बताया कि, दिल्ली के नेहरू प्लेस, चाणक्यपुरी और अलग-अलग जगह से ATM से पैसे निकाले गए हैं। इसे लेकर बैंक के ग्राहकों को न कोई ओटीपी मिला ना कोई मैसेज आया। लेकिन इनके खातों से ठगों ने पैसे निकाल लिए हैं। कुछ ग्राहकों को दो-तीन दिन बीत जाने पर पता चला की उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए हैं। क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल इस मामले की जांच कर रहें हैं। अब तक आधा दर्जन से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी है। ऐसा बताया जा रहा है की, बैंक की शाखा से ही डाटा लीक हुआ है लेकिन बैंक प्रबंधन ने इस बात से इंकार कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT