Dabang Duniya owner Kishore Wadhwani arrested
Dabang Duniya owner Kishore Wadhwani arrested Social Media
मध्य प्रदेश

मुंबई से लेकर इंदौर तक हो रही किशोर वाधवानी की गिरफ्तारी की चर्चा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। 'दबंग दुनिया' के मालिक 'किशोर वाधवानी' इन दिनों काफी चर्चा में हैं।फिलहाल उनकी गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र के मुंबई से लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और देश की राजधानी दिल्ली तक हो रही है। हालांकि, उनकी गिरफ्तारी को लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। न ही इस मामले में अभी कहीं से कोई अधिकृत सूचना प्राप्त हुई है। परंतु कई दिनों से लगातार किशोर वाधवानी के घरों-आफिसों पर छापेमारी की खबरें सामने आ रही हैं। इतना ही नहीं इन छापेमारी के दौरान चार सौ करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।

मुंबई में गिरफ्तार हुए किशोर वाधवानी :

सूत्रों द्वारा सामने आई खबरों के अनुसार, किशोर वाधवानी को मुंबई के एक आलीशान होटल में गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस जब वाधवानी को दबोचने पहुंची तो, उसके साथ मौके पर एक ड्राइवर, गनमैन, एक चपरासी तथा एक मॉडल युवती भी होटल में मौजूद थी। पुलिस को देखते ही तीनों लोग तुरंत होटल से फरार हो गए, लेकिन पुलिस वाधवानी को गिरफ्तार करने में सफल रही। हम दोहरा दें कि, वाधवानी की गिरफ्तारी को लेकर आधकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कई अड्डों पर की छापेमारी :

GST खुफिया महानिदेशालय और राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा ‘आपरेशन कर्क’ के तहत वाधवानी के कई अड्डों पर छापेमारी की। बीते कुछ दिनों में टीम द्वारा मध्य प्रदेश में तीन पान मसाला और तंबाकू कंपनियों के 16 स्थानों पर संयुक्त छापेमारी की गई, जिसमें 225 करोड़ रुपये के GST चोरी की खबर सामने आई। हालांकि, शुरुआत में गुटखा किंग के नाम से जाने, जाने वाले किशोर वाधवानी ने अपने दबंग दुनिया अखबार के कर्मियों को बुलाकर छापा मारने आई टीम को डराने व धमकाने की कोशिश की। इसके बाद टीम के कर्मियों ने खुद को एक कमरे में बंद कर पुलिस को फोन कर जानकारी दी और छापेमारी का कार्य शुरू किया। टीम के अनुसार यह छापेमारी 9 जून से 12 जून तक चली थी।

एक के बाद एक कई खुलासे :

किशोर वाधवानी के गुटखा व्यपार से जुड़े एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे है। जो सभी को हैरान कर देने वाले है। इतना ही नहीं वाधवानी की कई ऐसी फैक्ट्रीज व मशीनों से जुड़ी खबर भी सामने आई है। जिसकी जानकारी आज तक किसी विभाग को नहीं लग सकी है। दरअसल, वाधवानी के कर्मचारी इस माल को दबंग दुनिया अखबार के स्टीकर लगे ट्रकों में रखकर मार्केट तक पहुंचाते थे।

इंदौर: पान मसाला और तंबाकू कंपनियों के 16 स्थानों पर छापेमारी - क्लिक करें

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT