उपचुनाव के लिए आज BJP प्रत्याशी राहुल लोधी दाखिल करेंगे नामांकन फॉर्म
उपचुनाव के लिए आज BJP प्रत्याशी राहुल लोधी दाखिल करेंगे नामांकन फॉर्म Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

दमोह: उपचुनाव के लिए आज BJP प्रत्याशी राहुल लोधी दाखिल करेंगे नामांकन फॉर्म

Author : Deepika Pal

दमोह, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ महामारी कोरोना का प्रभाव बढ़ते जा रहा है वहीं संक्रमण काल के बीच राजनैतिक सियासत में आगामी चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में सक्रियता बढ़ी हुई है। इस बीच ही आज मंगलवार को उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी नामांकन फॉर्म भरेंगे। जहां इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज समेत बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे।

2018 में कांग्रेस की ओर से लड़े थे चुनाव लोधी

इस संबंध में बताते चलें कि, 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान वर्तमान बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी कांग्रेस की ओर से लड़े थे जहां बीजेपी उम्मीदवार जयंत मलैया को हराकर दमोह से विधायक बने थे। जिसके साथ ही राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से बीजेपी में जाने के कुछ समय बाद ही उपचुनाव के समय राहुल गांधी कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में चले गए थे। इसके अलावा राहुल लोधी को इस वक्त वर्तमान में कैबिनट का दर्जा जहां प्राप्त है वहीं लोधी मध्यप्रदेश सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के अध्यक्ष हैं लेकिन इस बार दमोह सीट सले उनके लिए जीत हासिल करना इतना आसान नहीं है।

कांग्रेस की ओर से अजय टंडन देंगे चुनाव में टक्कर

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से जिला अध्यक्ष अजय टंडन को उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया गया है। जिनकी जीत को लेकर कांग्रेस भी प्रचार- प्रसार जमकर कर रही है। बताते चलें कि, दमोह मे उपचुनाव 17 अप्रैल 2021 को होने वाले है। अब देखना होगा कि जीत किसके पलड़े में आती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT