श्री पीतांबरा पीठ में दर्शन के लिए बढ़ाया 3 घंटे का समय
श्री पीतांबरा पीठ में दर्शन के लिए बढ़ाया 3 घंटे का समय Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

दतिया: श्री पीतांबरा पीठ में दर्शन के लिए बढ़ाया 3 घंटे का समय, आदेश जारी

Author : Deepika Pal

दतिया, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना से जहां अब हालात अस्थिर बने हैं वहीं दूसरी तरफ नवरात्रि की शुरूआत बीते दिन 17 अक्टूबर से हो गई है ऐसे में श्रद्धालुओं की भीड़ माता मंदिरों में दर्शन के लिए बढ़ गई है, इन मौजूदा हालातों को लेकर प्रसिद्ध माता मंदिर पीतांबरा पीठ में माता के दर्शनों का समय 3 घंटे बढ़ा दिया गया है। जिसे लेकर आदेश जारी हो गए हैं।

नए आदेश के तहत अब ये होगा समय

इस संबंध में दतिया के प्रसिद्ध माता मंदिर पीतांबरा पीठ की बात करें तो इसके लिए आदेश जारी हो गए हैं जिसमें माता के दर्शनों का समय 3 घंटे बढ़ा दिया गया है। जहां यह सुबह साढ़े 8 बजे की जगह अब सुबह साढ़े 5 बजे ही खुल जाएंगे। वहीं मंदिर के पट अब भी शाम साढ़े 7 बजे ही बंद होंगे। वही बताते चलें कि, बीते दिन शनिवार की वजह से श्री पीतांबरा पीठ पर देश के हजारों की संख्या में श्रद्धालु छह बजे ही मंदिर पर दर्शन करने पहुंच गए, लेकिन माता का दरवाजे साढ़े आठ बजे खुला और श्रद्धालुओं को ढाई घंटे तक मैन गेट पर ही लाइन में लगाकर इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा रतनगढ़ माता मंदिर की बात की जाए तो सेंवढ़ा एसडीएम ने आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन सुबह यह देर से ही खुला। वहीं पूरे दिन सैकड़ों दर्शनार्थियों ने दर्शन लाभ लिया।

सीएम शिवराज ने जारी किए थे आदेश

इस संबंध में बताते चलें कि, जैसे ही अनलॉक-5 की गाइडलाइन में केन्द्र द्वारा जहां सभी मंदिरों को खोलने की अनुमति दे दी गई। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद गृह मंत्रालय ने भी मंदिर खोलने के आदेश जारी कर दिए थे लेकिन इन आदेशों को लेकर जिला प्रशासन मंदिर खोलने को लेकर निर्णय नहीं कर पा रहा था। वहीं इस आदेश के आधार पर सिर्फ रतनगढ़ मंदिर को खोलने का ही आदेश शुक्रवार को जारी हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT