CM ने पीताम्बरा माता के दर्शन के बाद किया वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ
CM ने पीताम्बरा माता के दर्शन के बाद किया वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

CM ने पीताम्बरा माता के दर्शन के बाद किया वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ

Author : Deepika Pal

दतिया, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का दौर जहां थमने लगा है वहीं प्रदेश की जनता के कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जोर दिया जा रहा है। इस बीच ही आज सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वैक्सीनेशन के महाअभियान को लेकर पहुंचे हैं। इस दौरान ही माता पीतांबरा पीठ के दर्शन करने के बाद ग्राम पाराशरी में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अपील भी की है।

माता पीतांबरा के दर्शन के बाद सीएम ने कही बात

इस संबंध में बताते चलें कि, मुख्यमंत्री शिवराज ने दतिया में आगमन के बाद सबसे पहले माता पीतांबरा पीठ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की है। जिसके बाद पत्रकारों के समक्ष बयान देते हुए कहा कि, पीताम्बरा माता के दरबार में प्रार्थना की है कि COVID19, जो संपूर्ण मानवता का शत्रु है, उस पर हम विजय पायें। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने फैसला किया है कि वैक्सीन 18 साल से अधिक उम्र के नौजवानों को व संपूर्ण जनता को जो पात्र है निःशुल्क लगाई जायेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया आभार व्यक्त

साथ ही कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। वैक्सीन ही सुरक्षा है। यह केवल एक टीका नहीं, बल्कि संजीवनी है। यह ज़िन्दगी बचाने की संजीवनी बूटी है। आज से पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान प्रारंभ हुआ है। हम स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करेंगे, भरपूर टेस्ट करेंगे और व्यापक पैमाने पर टीके लगवाएंगे।

ग्राम पाराशरी में कार्यक्रम के दौरान किया ये संबोधन

इस संबंध में, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम पाराशरी में आयोजित वैक्सीनेशन के महाअभियान का शुभारंभ किया और लोगों से वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता फैलाने की अपील की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, COVID19 अदृश्य दुश्मन है हमारा। इसके कारण हमने कई अपनों को खोया है। अब वो दिन नहीं आने देना है। इसके लिए हमें कोविड एप्रोपियेट बिहेवियर का पालन करना ही होगा। हम टेस्ट करते रहेंगे, अस्पतालों में व्यवस्था बढ़ाते रहेंगे और किल कोरोना अभियान चलाते रहेंगे। लेकिन आप सभी को #COVID19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करना है और वैक्सीन लगवाना है। दुनियाभर के वैज्ञानिक मानते हैं कि वैक्सीन लगवाने से ज़िन्दगी बचती है।

कार्यक्रम के दौरान की हाथ जोड़कर ये अपील

इस संबंध में, कार्यक्रम के दौरान कहा कि, मैं आप सभी से हाथ जोड़कर अपील करता हूँ कि आप सभी लोग वैक्सीन लगवाएँ। यह ज़िन्दगी अनमोल है इसलिए इसे व्यर्थ नहीं जाने दें सकते हैं। किसी किसी को वैक्सीन लगवाने के बाद हल्का बुखार आ सकता है लेकिन वह एक दिन ही रहेगा। इसलिए डरने की ज़रूरत नहीं है। वैक्सीन के हमें दोनों डोज़ लगवाना है। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई, वे वैक्सीन लगवाएँ और दूसरों को भी प्रेरित करें। दूसरों का भला करने से बड़ा पुण्य का कार्य और कोई नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT