दतिया में पुर्नघनत्वीकरण योजना में खर्च होंगे 57 करोड़ से ज्यादा
दतिया में पुर्नघनत्वीकरण योजना में खर्च होंगे 57 करोड़ से ज्यादा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

दतिया में पुर्नघनत्वीकरण योजना में खर्च होंगे 57 करोड़ से ज्यादा

Author : राज एक्सप्रेस

दतिया, मध्यप्रदेश। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को किला चौक दतिया स्थित बग्गी खाना क्षेत्र का निरीक्षण हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर भरत यादव के साथ किया। उन्होंने बताया कि दतिया में पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत 57 करोड़ 9 लाख रुपए की राशि से निर्माण कार्य किए जाने हैं। दतिया के विकास के लिए उन्होंने निरीक्षण के दौरान आम लोगों से चर्चा की। डॉ. मिश्रा ने जनता से सुझाव भी मांगे जिससे कि आवश्यकतानुसार बग्गी खाना क्षेत्र में विकास के कार्य कराए जा सकें।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि गृह विभाग की बग्गी खाना में 7, 930 वर्ग मीटर की जमीन है। पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत निर्माण कार्यों के साथ ही बग्गी खाना क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जाना है। उन्होंने बताया कि योजना के तहत प्रस्तावित निर्माण कार्यों में 40 आवास गृह विभाग के लिए, 40 आवास सामान्य प्रशासन के तहत, पुलिस चौकी, नवीन एसडीओपी कार्यालय, डीएसपी अजाक कार्यालय, डीएसपी महिला प्रकोष्ठ कार्यालय, रक्षित निरीक्षक कार्यालय, इंडोर स्टेडियम, बस स्टेंड एवं अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों के साथ किला चौक से सिटी अस्पताल, गांधी पार्कए ठंडी सड़क होते हुए फव्वारा तक मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टेंड नगर पालिका पार्किंग स्थल का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने आमजनों से चर्चा की और शहर के विकास के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT