नशामुक्ति भारत अभियान में दतिया जिला अव्वल
नशामुक्ति भारत अभियान में दतिया जिला अव्वल Social Media
मध्य प्रदेश

नशामुक्ति भारत अभियान में दतिया पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा, सभी को बहुत-बहुत बधाई: गृहमंत्री

Priyanka Yadav

दतिया, मध्यप्रदेश। आज सुबह मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) अपने गृह जिले (दतिया) पहुंचे हैं, दतिया पहुंचकर नरोत्तम मिश्रा ने निवास पर नागरिकों से मेल-मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश भी दिए।

नशामुक्ति भारत अभियान में दतिया पूरे देश में प्रथम स्थान पर

इसके बाद बयान देते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, नशामुक्ति भारत अभियान में दतिया पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा है। दतिया के साथ-साथ मध्यप्रदेश को पूरे देश में गौरवान्वित करने वाली इस उपलब्धि के लिए जिले की समस्त जागरूक जनता और सभी प्रशासनिक अधिकारियों को बहुत-बहुत बधाई।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा कराई गई ग्रेडिंग में मप्र देश में पहले नंबर पर आया है। वहीं मप्र के दतिया जिले को भी देश में पहला नंबर मिला है। इस उपलब्धि के लिए गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह विशेष हर्ष और गौरव का विषय है कि दतिया जिला पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा है। अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए दतिया की मेरी प्रिय व जागरूक जनता ने जिस संकल्प के साथ सहयोग किया, वह निश्चित ही अभिनंदन योग्य है।

नशामुक्ति भारत अभियान में मध्यप्रदेश का अग्रणी बनना वास्तव में गौरव की बात :

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश नशामुक्ति भारत अभियान में प्रथम स्थान पर आया है और दतिया जिला देश में पहले पायदान पर है। ऐसे में नशामुक्ति भारत अभियान में मध्यप्रदेश का अग्रणी बनना वास्तव में गौरव की बात है। बताते चले कि, नशामुक्ति और शराबबंदी को लेकर मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराबबंदी-नशामुक्ति की मुहिम छेड़ने का ऐलान किया था। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मानना रहा है कि व्यक्तियों में नशामुक्ति को लेकर जनजागरण की जरूरत है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी बधाई :

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि, नशा,नाश की जड़ है। शराब हो या कोई दूसरा नशा हो,मनुष्य को बर्बाद करने का कार्य ही करता है।इसलिए जरूरी है कि नशे के खिलाफ सरकार ही नहीं बल्कि समाज भी मिलकर अभियान चलाए।प्रदेश में ये अभियान प्रारंभ हुआ है। हमारा सदैव से ये प्रयास है कि जागरुकता पैदा कर हम प्रदेश को नशे से दूर ले जाए, भारत शासन द्वारा नशामुक्ति के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले राज्य के रूप में चुने जाने पर प्रदेश की जनता को बधाई। इस जन-जागरुकता को हमें बहुत आगे तक लेकर जाने की आवश्यकता है। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार दो स्तरों पर काम करेगी।

पहला जनजागरण पैदा कर नशे से लोगों को दूर करें। दूसरे हम अपनी शराब नीति ऐसी बनाएंगे कि लोग इससे लोग दूर हो सकें। भारत सरकार की नशा मुक्ति को लेकर जो हमसे अपेक्षा है उस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT