बेटियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं : मंत्री इमरती देवी
बेटियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं : मंत्री इमरती देवी  Social Media
मध्य प्रदेश

बेटियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं : मंत्री इमरती देवी

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। अपने बयानों से राजनीति के हमेशा चर्चा में रहने वाली मंत्री इमरती देवी शिवपुरी के मानस भवन में बेटी सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, बेटियां किसी क्षेत्र में कम नहीं हैं। बेटियों को खूब पढ़ाओ और बढ़ाओ, यदि किसी कारण से बेटी ज्यादा नहीं पढ़ पातीं तो भी फिक्र मत करो वे कम से कम इमरती देवी तो बन ही जाएंगी।

मंत्री इमरती देवी ने कहा कि, 50 फीसदी महिला आरक्षण है, लेकिन आज भी पंचायत, जनपद और जिला पंचायत सहित अन्य चुनावों में महिला आरक्षित सीटों पर महिलाओं को सिर्फ घूंघट में फार्म भरने तक सीमित रखा जाता है, जबकि वोट मांगने से लेकर बैठकों में उनके पति या परिजन पहुंचते हैं। मंत्री ने मौजूद महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि, अपने अधिकारों को पहचानो।

मंत्री कहती हैं कि, पुरानी कहावत है बेटा से बेटी भली होए, कुलवंती नार और नाम लिवावे माई बाप को तो देश बढाही होय। कार्यक्रम को पोहरी विधायक सुरेश रांठखेड़ा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कलेक्टर अनुग्रह पी, जिला पंचायत अध्यक्ष कमला यादव सहित कांग्रेस नेता व अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

पूर्व सीएम के धरने को बताया नौटंकी :

प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के धरने को मंत्री इमरती देवी ने नौटंकी करार दिया।उन्होंने कहा कि उनकी सत्ता थी, तब भी वे नौटंकी ही कर रहे थे। 15 साल में महिलाओं और बेटियों पर क्या-क्या अत्याचार हुए किसी से छुपे नहीं हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT