Deadly Attack on Dalit's Wedding Procession
Deadly Attack on Dalit's Wedding Procession  RajExpress
मध्य प्रदेश

दलित की बारात पर जानलेवा हमला, दबंगो ने कहा दलित दुल्हा घोड़ी नही चढ़ेगा

Mumtaz Khan

इंदौर। देवास जिले के टोंकखुर्द थाना अंतर्गत ग्राम आगरोद में दलित दुल्हा (Dalit Groom) दीपक सोलंकी की बनोली निकालने पर दबंगो ने आपत्ति जताई और दूल्हे को घोड़ी पर से उतार दिया। दबंगो ने कहा दलित दुल्हा घोड़ी नही चढ़ेगा, इसे पैदल लेकर जाओ।

दलित समाज की मानमनुहार के पश्चात् दबंगो (Bullies) ने बाइक पर दूल्हे की बारात निकालने पर राजी हुए । बाइक पर दूल्हे की बारात निकाली जा रही थी । डीजे पर रिश्तेदार डांस कर रहे थे । ये भी दबंगो को ना गवार गुजारा और उन्होंने बारात पर पथराव कर दिया। हमले में दूल्हे का भाई राजा सोलंकी और अन्य 2 गंभीर रूप से घायल हो गए।

इंदौर भाजपा के दलित नेता मनोज परमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध मे जानकारी मिलने के बाद हमने संज्ञान लिया है और प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क किया है। जरूरत पड़ी तो, इंदौर से एक प्रतिनिधि मंडल मौके पर जाएगा और पीडि़तों को न्याय मिले, इसके लिए उनके साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा की जाएगी कि भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

2019 मे भी देवास दलित दूल्हे की बारात पर हुआ था हमला

जानकारी के अनुसार साल 2019 मे देवास जिले के पिपलरवा गांव में एक दलित बारात पर भीड़ ने हमला किया था। इस हमले में एक की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे। इस घटना के बाद इलाके में तनाव हो गया था। जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर स्थिति को काबू किया। पुलिस के अनुसार जिले के अवलताज गांव निवासी दलित दूल्हे शक्तिमान की बारात पिपलरवा गांव में दुल्हन के घर की तरफ जा रही थी,तभी भीड़ ने बारात पर पथराव कर दिया। इस हमले में एक की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT