MP के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ी गई मादा चीता की मौत
MP के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ी गई मादा चीता की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

MP के कूनो नेशनल पार्क में छोड़ी गई मादा चीता की मौत, कांग्रेस ने कहा- भाजपा सरकार, आप कुछ नहीं संभाल सकते

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। चीता स्टेट से एक दुखद खबर सामने आई है, प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क की एक मादा चीता "साशा" की मौत हो गई है। कुछ महीनों पहले ही नामीबिया से 8 चीते भारत लाए गए थे, इन्हीं में से एक की मादा चीता की मौत हुई है।

कूनो में मादा चीता की हुई मौत:

मिली जानकारी के मुताबिक, मादा चीता किडनी संक्रमण से ग्रसित थी, बताया गया कि चीता साशा को भारत लाए जाने से पहले किडनी में संक्रमण था और उसका इलाज चल रहा था। लेकिन सोमवार को कूनो में मादा चीता साशा की मौत हो गई। इस मामले में वन विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया- मादा चीता सुबह मृत अवस्था में मिली है। भोपाल से फारेस्ट और वेटनरी डाक्टरों की टीम कूनो पहुंच गई है, डॉक्टरों ने उसकी जांच की तो मादा चीता की किडनी में इंफेक्शन पाया गया।

अपने जन्मदिन पर PM मोदी ने नामीबिया से लाए गए चीतों को कूनो में छोड़ा था

बता दें कि, PM मोदी ने अपने 72वें जन्मदिवस के अवसर पर नामीबिया से लाए गए चीतों को मध्यप्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो के बाड़े में औपचारिक तौर पर छोड़ा था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि, दशकों पहले, जैव-विविधता की सदियों पुरानी जो कड़ी टूट गई थी, विलुप्त हो गई थी, हमें उसे फिर से जोड़ने का मौका मिला है और मैं ये भी कहूँगा कि इन चीतों के साथ ही भारत की प्रकृतिप्रेमी चेतना भी पूरी शक्ति से जागृत हो उठी है।

इस मामले में काग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा:

वह इस मामले में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है। कोंग्रस ने ट्वीट कर लिखा है कि, बीजेपी के एक और इवेंट का दुखद अंत, कूनो में छोड़ी गई मादा चीता की मौत हुई।शिवराज जी, आप कुछ नहीं संभाल सकते। अशुभ और अमंगलराज, शिवराज का जंगलराज।

काग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT