इंदौर में lockdown नहीं करने का लिया निर्णय
इंदौर में lockdown नहीं करने का लिया निर्णय Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

इंदौर में lockdown नहीं करने का लिया निर्णय, फिलहाल सख्त होगा कानून

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश के इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलो के लेकर लॉक डाउन की चर्चा चल रही थी इस दौरान जिला आपदा प्रबंधन समिति ने सोमवार को फैसला लिया है कि फिलहाल इंदौर में अभी लॉकडाउन नहीं होगा लेकिन संकट के चलते हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा वही जिला प्रशासन को इसको लेकर पूरे अधिकार दिए गए हैं, इसमें निगम और पुलिस प्रशासन भी साथ रहेंगे।

बैठक में लिया ये निर्णय :

बता दें कि लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़त होने के कारण चिंता बढ़ गई है इस बीच शहर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए फिर से लॉक डाउन की बात हो रही थी लेकिन बैठक में कोरोना महामारी की रोकथाम, बचाव और उपचार को लेकर आगामी दिनों में कड़ी सख्ती किए जाने का निर्णय भी लिया गया और साथ ही लॉकडाउन नहीं किए जाने का निर्णय लिया गया है।

आपदा प्रबंधन समिति की हुई बैठक
अनलॉक करने के बाद कोविड-19 के प्रभावशील स्थिति के समीक्षा की गई हैं। इस बीच संक्रमितों की बढ़ती संख्या के आंकड़े सामने आए हैं। कुछ बाजारों में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जमा होने की शिकायतें भी मिली हैं, जिसके बावजूद लॉकडाउन नहीं करने का निर्णय लिया हैं।
बैठक के बाद सांसद शंकर लालवानी ने बताया

*ये होगी कड़ी सख्ती*

मास्क न पहनने पर होगी सख्ती।

संक्रमण को रोकने से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन न करने पर सख्ती करेगा।

इंदौर में रात 8 बजे बाजार बंद किए जाएंगे, पार्टी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

वही हर रविवार को शहर में लॉकडाउन बरकरार रहेगा।

मंडी और कुछ बाजार को संकेतिक रूप से लॉक किया जाएगा।

56 दुकान पर अब सिर्फहोम डिलीवरी की ही सुविधा रहेगी।

ऑड-ईवन के बजाय अब लेफ्ट और राइट में दुकानें खुलेंगी। इस पर निर्णय आना बाकी है।

पुलिस-प्रशासन, नगर निगम कानून का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती करेगा।

अगर आगे स्थितियां बिगड़ी तो फिर लॉकडाउन की ओर जा सकते हैं।

बता दें कि बैठक में डीआईजी, कलेक्टर, सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों ने सामूहिक रूप से यह निर्णय लिए हैं, इस दौरान कहा है कि हम स्थिति बिगड़ने नहीं देंगे, कुछ कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं। संभागायुक्त ने ऐहतियात के लिए पुख्ता कदम उठाने की जरूरत बताई और इंदौर अभी अनलॉक ही रहेगा। हालांकि सख्ती में इजाफा हो गया है।

आज की बैठक में निर्णय लिया कि आने वाले दिनों में कड़ी सख्ती की जाएगी।
सांसद शंकर ने बताया-

आपको बताते चलें कि इंदौर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, शहर में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ती ही जा रही है, इंदौर शहर में अब तक 104111 लोगों के सैंपल जांचे गए, 5352 संक्रमित मिले, 4017 लोग ठीक हुए, वही इस वायरस ने 269 लोगों की जान ली।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT