मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान
मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: आज शाम तक स्कूल खोलने पर फैसला संभव, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कही ये बात

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। जहां देश-प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है, वहीं इस बीच खबर मिली है कि राजधानी में स्कूल खुलने पर शाम तक फैसला हो सकता है, भोपाल के जिला प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने कहा शाम तक आखिरी निर्णय।

मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान-

भोपाल में स्कूल खोलने को लेकर लगातार विचार विमर्श किया जा रहा है, भोपाल के जिला प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान सामने आया है, प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शाम को क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के साथ बैठक कर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

26 जुलाई से मध्यप्रदेश में 11वीं 12वीं क्लास के खुलना हैं स्कूल :

दरअसल 26 जुलाई से मध्यप्रदेश में 11वीं 12वीं क्लास के स्कूल खुलना है, जिसपर शाम तक अंतिम निर्णय पर बैठक होना महत्वपूर्ण होगी, बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने के लिए आखरी फैसला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी और प्रभारी मंत्री पर छोड़ा है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी तैयारियों की समीक्षा को देखते हुए बैठक में फैसला किया कि कोविड अनुकूल व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करते हुए 26 जुलाई से स्कूलों में 11वीं एवं 12वीं की कक्षाएं एवं छात्रावास आरंभ किए जाएंगे, कक्षा 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं पांच अगस्त से प्रारंभ की जाएंगी।

वहीं, मीटिंग में यह भी तय हुआ कि अभिभावकों की अनुमति के बिना बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएंगे, उनकी सहमति के बाद ही बच्चे स्कूल आ सकेंगे। बता दें कि सोमवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा एवं उच्च शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे, चौहान ने कहा कि कक्षा 12वीं के लिए कोचिंग सेंटर पांच अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- 11वीं, 12वीं की 26 जुलाई से और 9वीं, 10वीं की 5 अगस्त से शुरू होंगी कक्षाएं

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT