Cabinet Meeting में कई मुद्दों पर लिया फैसला
Cabinet Meeting में कई मुद्दों पर लिया फैसला Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Cabinet Meeting में कई मुद्दों पर लिया फैसला, नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट काल के बीच सरकार द्वारा लगातार बैठकें की जा रही हैं, आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) बुलाई गई है, बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कैबिनेट बैठक कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसला लिया गया है।

Cabinet Meeting में लिए गए फैसले की जानकारी मिश्रा ने दी-

बता दें कि, आज मंत्रालय में राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम्' के गायन के साथ प्रारम्भ हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्पूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है, बैठक में चर्चा किए विषयों को लेकर प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर जानकारी दी है। गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट ने तय किया है कि जहां पर अभी बिजली नहीं है, वहां सोलर पंपों को प्राथमिकता देकर मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना को तत्काल लागू किया जाए।

सीएम शिवराज कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये फैसले

  • कैबिनेट बैठक में CM ने प्रदेश के सभी पूर्व चिन्हित स्थानों पर शीघ्र ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं। कंपनियों को कोरोना काल में तय 50% सब्सिडी, जिसमें अग्निशमन यंत्र शामिल हैं, यथावत दी जाएगी। साथ ही 1 प्रति यूनिट दर से बिजली दिए जाने के आदेश को मंजूरी दी गई है।

  • प्रदेश में कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कैबिनेट ने मुख्यमंत्री सोलर पंप योजना को स्वीकृति दे दी है, राज्य के सभी किसान इस योजना के पात्र रहेंगे। जिन इलाकों में बिजली की समस्या है, उन जगहों पर सोलर पंप योजना को तत्काल प्रभाव से लागू करने के कैबिनेट ने निर्देश दिए हैं।

  • सीएम शिवराज कैबिनेट ने पुलिस सहायता की केंद्रीय कॉल सेंटर सेवा (डॉयल 100) का अनुबंध बढ़ाने की स्वीकृति दे दी है। साथ ही प्रदेश में इस सेवा के लिए शीघ्र नए टेंडर बुलाने का भी फैसला लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT