आज सीएम ने लगाया चंपा का पौधा
आज सीएम ने लगाया चंपा का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

दिल्ली: आज चंपा का पौधा लगाकर CM ने कहा- 'हम केवल पेड़ नहीं बल्कि जिंदगी और सांसे लगाते हैं'

Priyanka Yadav

दिल्ली, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज MP में हो या किसी ओर राज्‍य में, वे प्रतिदिन एक पौधा लगाने के संकल्प को जरूर पूरा कर रहे हैं।प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प के क्रम में सीएम शिवराज ने आज दिल्ली प्रवास पर चाणक्यपुरी स्थित अपोस्टोलिक नुनसिएचर के निकट कौटिल्य मार्ग के पास चंपा का पौधा लगाया है।

सीएम चौहान ने लगाया चंपा का पौधा

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दिल्ली प्रवास के दौरान चाणक्यपुरी स्थित अपोस्टोलिक नुनसिएचर के पास कौटिल्य मार्ग पर पौध-रोपण किया। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि वे पर्यावरण-संरक्षण के लिए रोज पौधे लगाते हैं। भावी पीढ़ी के लिए एक अच्छी धरती छोड़ कर जाने के लिए जरूरी है कि सभी पौध-रोपण करें।

सीएम शिवराज ने कही ये बात

चंपा का पौधा लगाकर सीएम शिवराज ने कहा कि, मैं रोज वृक्षारोपण करता हूं। हम केवल पेड़ नहीं बल्कि जिंदगी और सांसे लगाते हैं। हम आने वाली पीढ़ी के लिए एक अच्छी धरती छोड़कर जाएं इसके लिए जरूरी है कि विशेष अवसर पेड़ जरूर लगाएं।

हम पौधा नहीं लगाते हैं, जीवन रोपते हैं। यह धरती को बचाने का हमारा अभियान है, क्योंकि पौधा हमें ऑक्सीजन देगा, एक वयस्क पौधा कई जीव जंतुओं को कीट पतंगों को आश्रय देता है। चिड़िया उस पर चहचहाती हैं, पक्षियों को जिंदगी मिलती है। इसीलिए मेरी आप सबसे अपील है कि पेड़ लगाए धरती बचाएं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बता दें कि, पेड़-पौधे प्रकृति के उस वरदान की तरह हैं जो न सिर्फ हमारी आस्था से जुड़े हुए हैं बल्कि सृष्टि की भी रक्षा करते हैं, इसलिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और अपनी पृथ्वी को हरा-भरा करें। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'One Plant A Day' के संकल्प के क्रम में प्रतिदिन पौधारोपण कर हैं, अब तब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कई पौधे लगा चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT