इंदौर में धरना प्रदर्शन
इंदौर में धरना प्रदर्शन Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

इंदौर: सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन, कांग्रेस बैलगाड़ी लेकर सड़कों पर उतरी

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। आज यानि 19 दिसंबर को मध्य प्रदेश में कांग्रेस किसानों के समर्थन में बीजेपी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दिवस, मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोल, डीजल और गैस के बढ़े दाम के साथ कृषि कानून के विरोध में कांग्रेसी बैलगाड़ी पर सवार होकर रीगल चौराहे स्थित धरना स्थल पर पहुंचे। प्रदेश के इंदौर में सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने रीगल चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया, शहर की सड़कों पर बैलगाड़ी पर सवार होकर नारे लगाए।

पेट्रोल, डीजल, गैस के बढ़े दाम को लेकर बोला हल्ला :

बता दें कि कांग्रेस के कार्यकर्ता मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, धरना प्रदर्शन के दौरान उपवास कार्यक्रम में कई बड़े नेता शामिल हुए, वहीं बैलगाड़ी में स्कूटर रखकर उसमें सवार शहर अध्यक्ष विनय मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने मंच के पास पहुंचे। नारेबाजी में कहा कि- पेट्रोल, डीजल के दाम कम करो, भाजपा कुछ शर्म करो, खा गए राशन पी गए तेल, देखो-देखो मोदी-शिवराज का खेल।

मोदी सरकार तत्काल काले कानून को वापस ले, साथ ही पेट्रोल और डीजल के भाव को कम करे।
कांग्रेस की मांग-

कांग्रेस का कहना है कि राहत देने वाली सरकार का नारा देने वाली भाजपा जनता को महंगाई की आग में निरंतर झोंक रही है, शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि मोदी सरकार में पेट्रोल डीजल के भाव लगातार बढ़ते जा रहे हैं वही शिवराज सरकार ने बिजली के बिल 15 पैसे यूनिट बढ़ा दिए हैं। मुझे समझ नहीं आता कि क्या मोदी जी को यह नहीं दिख रहा है कि मध्यप्रदेश और देश में कोरोना फैला हुआ है और आम जनता बेरोजगार होकर घूम रही है।

कांग्रेस ने कहा कि शिवराज सरकार ने बिजली के दामों में लगभग 2 फीसदी तक की वृद्धि कर दी है। कोरोना महामारी में सबसे महँगा पेट्रोल-डीज़ल और रसोई गैस बेचने के बाद अब शिवराज ने बिजली की दरों में भी 15 पैसे प्रति यूनिट तक बढ़ोतरी की है। वही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के दाम आसमान छू रहे हैं, इस मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता धरना प्रदर्शन के दौरान उपवास कार्यक्रम में शुरू कर दिया है, कांग्रेस के उपवास कार्यक्रम से प्रदेश का सियासी माहौल गर्म हो उठा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT