ग्वालियर में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू,24 घंटे में मिले इतने मरीज
ग्वालियर में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू,24 घंटे में मिले इतने मरीज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

ग्वालियर में तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, 24 घंटे में मिले इतने मरीज

Priyanka Yadav

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में अब तक डेंगू के कई मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, एमपी के ग्वालियर में डेंगू (Dengue) तेजी से पैर पसार रहा है, ग्वालियर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है, हर दिन अस्पतालों में डेंगू के मरीज पहुंच रहे हैं। अब फिर जिले में इतने नए मरीज मिले हैं।

MP में डेंगू से स्थिति बिगड़ी :

मध्यप्रदेश में डेंगू से स्थिति बिगड़ गई है, मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर में डेंगू मरीजों की संख्या ने 700 का आंकड़ा पार कर लिया है। बीते 24 घंटे में 72 डेंगू पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें से 50 ग्वालियर के हैं।

ग्वालियर में 24 घंटे में 50 डेंगू मरीज मिले :

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 50 डेंगू मरीज मिले हैं, जिले में कुल डेंगू के मरीज 724 हो गए हैं। उधर, वायरल फीवर के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसका असर सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं पर दिखाई दे रहा है।

ग्वालियर में 24 घंटे में 50 डेंगू मरीज मिले

मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर में डेंगू के मरीज सबसे ज्यादा शहर के डीडी नगर, शताब्दीपुरम, पिंटो पार्क, गोला का मंदिर, मुरार, सिकंदर कंपू में मिल रहे हैं। यह एरिया लगातार हॉट स्पॉट बने हुए हैं। यहां लगातार नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचकर लार्वा की जांच कर रही हैं। इस मामले में कलेक्टर का कहना- "डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार बेड बढ़ाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को लगातार व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है, जल्द डेंगू काबू में आ जाएगा"

प्रदेश में डेंगू का डंक कर रहा है लोगों को परेशान :

मध्यप्रदेश में डेंगू का डंक लोगों को परेशान कर रहा है। डेंगू के डंक से कई लोग पीड़ित हैं, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पिछले 24 घंटे में डेंगू के कई नए मरीज मिले हैं, सबसे ज्यादा मामले ग्वालियर जिले से आए हैं। प्रदेश के प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में लगातार इसके मरीज सामने आ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना के बाद डेंगू से लोगों को बचाने में जुट गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT