MP Weather Update
MP Weather Update  Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में घना कोहरा: ग्वालियर समेत इन जिलों में कड़ाके की ठंड

Priyanka Yadav

मध्य्प्रदेश मौसम अपडेट : एमपी में बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया। मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है। आज राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर ठंड के तेवर सख्त रहे, तो वहीं मध्य प्रदेश के उत्तरी इलाकों में ठंड के साथ ही कोहरे का प्रभाव रहा है। एमपी में ठिठुरन वाली ठंड के बीच घना कोहरा देखने को मिल रहा है।

उत्‍तरी सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन :

उत्‍तर से आ रही बर्फीली हवाओं के असर से मध्‍य प्रदेश मे ठिठुरन बढ़ गई है। रविवार को प्रदेश ग्‍वालियर-चंबल संभाग, बुंदेलखंड, महाकौशल समेत कई इलाकों में सुबह से घना कोहरा छाया है, राजधानी भोपाल में भी धुंध छाई है।

ग्वालियर समेत इन जिलों में ज्यादा ठंड :

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाया रहा और तापमान में भारी गिरावट आई है। बता दें, मध्यप्रदेश के ग्वालियर और छतरपुर के नौगांव में पारा सबसे कम रहा। यहां तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। यह पारा सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया।

अति शीतलहर की चपेट में ये जिले :

अति शीतलहर की चपेट में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, गुना, बैतूल, उज्जैन, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव, सागर, सिवनी, टीकमगढ़ और उमरिया जिले है। इन जिलों में दिन का पारा 5 डिग्री सेल्सियस से 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्‍ठ विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि वातावरण में कुछ नमी रहने के कारण राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह के वक्त कोहरा छाया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक- रविवार को एक कमजोर आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है। इसके प्रभाव से सोमवार से प्रदेश में आंशिक बादल छाने की संभावना है। इससे रात का तापमान धीरे-धीरे बढ़ सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT