भ्रष्टाचार या कुछ और?
भ्रष्टाचार या कुछ और? Social Media
मध्य प्रदेश

पहाड़ी से लगी सड़क निर्माण में विभाग की कोताही,भ्रष्टाचार या कुछ और?

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में शासन द्वारा झुकेही से सरला नगर तक पहाड़ से लगे होने के चलते नवीन सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है, ऐसे में जगह-जगह पुलिया का निर्माण भी किया जा रहा है, उसमें प्रयुक्त मटेरियल गिट्टी रेता सीमेन्ट के अलावा डस्ट का भी उपयोग भारी मात्रा में किया जा रहा है।

विभाग की उदासीनता: करोड़ों की सड़क का घटिया निर्माण

रेत का आलम यह है कि- मिट्टी युक्त रेत भी मिलाई जा रही है, जबकि उक्त सड़क निर्माण एवम् पुलिस निर्माण में शासन के मापदंडों एवम एनआईटी के अनुसार जो कार्य किया जाना चाहिए वह नहीं हो पा रहा है। जबकि अभी हाल ही में कई पुलिया गुणवत्ताहीन होने के चलते बह भी गई थी, ठेकेदार के द्वारा किये जा रहे कार्यो को जबकि सम्बंधित लोक निर्माण विभाग के एसडीओ व उपयन्त्री को मौके पर जाकर किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया जाना चाहिए साथ ही बन रही सड़क का डिजाइन व कितनी मात्रा में मटेरियल डाला जाना चाहिए की जाँच की जाती है यहाँ बेस भी सही तरीके नहीं से डाला जा रहा है।

मिट्टी युक्त रेत भी मिलाई जा रही है

लगभग 5 सौ करोड़ की योजना सड़क निर्माण हेतु स्वीकृत की गई है

शासन के द्वारा लगभग 5 सौ करोड़ की योजना सड़क निर्माण हेतु स्वीकृत की गई है लेकिन विभाग की उदासीनता के चलते ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्ण तरीके से घटिया किस्म का मटेरियल प्रयोग किया जा रहा है और मौके पर गिट्टी रेत डस्ट सीमेन्ट की क्वालिटी देखने से ही समझ मे आ जायेगा कि निर्माण कितना गुणवत्ताहीन हैं, शासन के उच्च अधिकारियों को चाहिए कि झुकेही से सरलानगर स्थित नव निर्मित सड़क का बेहद खराब काम की उच्च स्तरीय जांच कराकर कार्यवाही सम्बंधित ठेकेदार के खिलाफ की जानी चाहिए।

घटिया किस्म का मटेरियल

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT