भोपाल सेंट्रल जेल
भोपाल सेंट्रल जेल Raj Express
मध्य प्रदेश

भोपाल जेल अधीक्षक के खिलाफ शिकायत के बाद विभागीय जांच शुरू, प्रहरी ने लगाए थे गंभीर आरोप

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • भोपाल की सेंट्रल जेल के अधीक्षक के खिलाफ शिकायत

  • प्रहरी ने EOW में शिकायत कर लगाए थे गंभीर आरोप

  • इस मामले की जेल डीआईजी जांच कर रहे हैं

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी भोपाल की सेंट्रल जेल के अधीक्षक के खिलाफ आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में की गई शिकायत के बाद विभागीय जांच शुरू हो गई है, यह शिकायत उनके ही प्रहरी ने की थी, इस मामले की जेल डीआईजी जांच कर रहे हैं जानिए प्रहरी ने क्या आरोप लगाए थे...

जेल प्रहरी ने 23 दिसंबर 2023 को की थी:

मिली जानकारी के मुताबिक, जेल प्रहरी दीपेश इंगले ने 23 दिसंबर 2023 को जेल अधीक्षक पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए ईओडब्ल्यू में शिकायत की थी। EOW में प्रहरी ने जेल के गौशाला के दूध, चारे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे साथ ही कहा था कि, जेल के कारखाने और मालखाने से कई सामान अवैध रूप से बाहर भेजे जा रहे हैं। इसके लिए जेल में लगे CCTV फुटेज में भी गड़बड़ी की जाती है।

आगे कहा कि, कैदी जेल से चाबी चोरी कर लेता है लेकिन, जेल प्रशासन को चाबी चोरी करने की बात कैदी की गिरफ्तारी के बाद ही पता लग सकी थी। जेल स्टाफ को CCTV कैमरों की मदद से प्रताड़ित किया जाता, स्टाफ के बिना टोपी फोटो निकालकर उन्हें दंडित किया जाता है। प्रत्येक माह ड्यूटी परिवर्तन करने के नियम के बावजूद प्रहरी, अनिल सिंह की ड्यूटी नहीं बदली गई, ये जेल गेट पर तलाशी लेते हैं, प्रहरी साथी प्रहरियों को फोटो खींचते हैं। जिससे प्रहरियों पर दबाव बनाया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT