कंप्यूटर बाबा ने उठाया रेत का अवैध उत्खनन रोकने का बीड़ा
कंप्यूटर बाबा ने उठाया रेत का अवैध उत्खनन रोकने का बीड़ा Social Media
मध्य प्रदेश

कंप्यूटर बाबा ने उठाया रेत का अवैध उत्खनन रोकने का बीड़ा

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में रेत का अवैध उत्खनन करना तो आम बात हो गई है। प्रदेश में सरकार के बदलने के बाद ये माना जा रहा था कि, सत्तारुढ़ कांग्रेस सरकार रेत माफिया पर शिकंजा कस सकेगी, लेकिन रेत के अवैध परिवहन की खबरें अब भी सुर्खियों में बनी हुई हैं। आज भी नदियों का सीना चीरकर धड़ल्ले से रेत का उत्खनन किया जा रहा है, जब भाजपा कांग्रेस से अवैध उत्खनन नहीं रूका, तो नर्मदा में हो रहे रेत के अवैध कारोबार को रोकने का काम नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने अपने ऊपर ले लिया है।

कंप्यूटर बाबा ने साधुओं की टोली के साथ किया अवलोकन :

इसी के चलते कंप्यूटर बाबा अपने साधुओं की टोली के साथ कल शनिवार को हरदा के रास्ते से सीहोर के नसरुल्लागंज पहुंचे। यहां उन्होंने गोपालपुर के नर्मदा घाटों का अवलोकन किया। इसके बाद बाबा सलकनपुर स्थित बिजासन देवी के मंदिर पहुंचे, यहां उनके निमंत्रण पर आये उनके समर्थक साधू संतों का जमावड़ा शुरू हो चुका है। इस दौरान कंप्यूटर बाबा के साथ जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने बताया कि, हम सभी साधु संत नर्मदा के तट पर तंबू लगाकर बैठेंगे, जहां नर्मदा किनारे की साफ सफाई एवं वृक्षारोपण किया जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना :

अवैध उत्खनन को लेकर कंप्यूटर बाबा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि, उन्हीं के राज में माँ नर्मदा का सीना छल्ली किया गया एवं जमकर भ्रष्टाचार किया गया। अब सत्ता में कांग्रेस की सरकार है और वह अब अवैध उत्खनन को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएगी। लेकिन जब बाबा से आए दिन सामने आ रहे रिश्वत के मामले एवं अवैध उत्खनन पर खनिज विभाग की उदासीनता पर सवाल किया गया, तो उन्होंने इस सवाल पर चुप्पी साध ली और विभाग की करतूतों को छुपाते नजर आए।

भाजपा पर लगाए आरोप :

इस दौरान जब कंप्यूटर बाबा से भाजपा के आरोप पर जवाब मांगा गया, तो उन्होंने कहा, ये सब घोटाले और अवैध उत्खनन भाजपा की ही देन है, अब कमलनाथ सरकार सब ठीक करने का प्रयास कर रही है और हम सब साधु संत यहीं रहकर माँ नर्मदा को स्वच्छ रखने हेतु विचार करेंगे और प्रयास करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT