जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा
जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : बिजली के बिल माफ, पेट्रोल डीजल पर टैक्स करो हॉफ

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान को मोती महल में आयोजित बैठक के बाद शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जनभावना के अनुरूप ज्ञापन देते हुए कहा कि बिजली का बिल करो माफ, पेट्रोल डीजल पर टैक्स करो माफ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन देते हुए शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और 25 मार्च से निरंतर लॉकडाउन के बाद अनलॉक और समय-समय पर प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन हो रहा है। इसके कारण उद्योग, व्यापार, दुकानदारी घर परिवार की आर्थिक स्थिति निरंतर खराब होती रही। हर नागरिक आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है। मप्र सरकार को जनता के हितों की रक्षा एवं आर्थिक राहत देने और सुविधा देने के बजाए बिजली के बिलो में भारी धनराशि लगाकर वसूली की जा रही है। पूरे देश में मप्र में पेट्रोल, डीजल पर अत्याधिक टैक्स लगाकर दो पहिया, चार पहिया व 6 पहिया वाहनों पर भी आर्थिक बोझ बढ़ गया है जिससे मंहगाई बढ़ेगी।

बिजली के बिल माफ एवं हाफ करने के संबध में :

जनवरी, फरवरी, मार्च में उपभोक्ताओं के बिजली के बिल 85 रुपए 100, 200 व 300 रुपए आया करते थे। कांग्रेस सरकार द्वारा इंदिरा ग्रह ज्योति योजना के अंर्तगत 100 यूनिट तक 100 बिजली का बिल लिया जा रहा था। भाजपा सरकार बनते ही लॉकडाउन के बाद 500 रुपए से लेकर 20,000 तक आम उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजे गये है, जबकि मप्र सरकार द्वारा बड़े-बड़े विज्ञापन देकर कहा गया और मुख्यमंत्री ने भी मोबाइल पर यह संदेश भेजे कि 400 रु से अधिक बिल आने पर आधी धनराशि जमा की जाएगी।

पेट्रोल डीजल पर अधिभार कम करें :

विश्व मे कच्चे तेल की कीमतें जमीन पर आ गई है, लेकिन मप्र में पेट्रोल डीजल पर अत्याधिक टैक्स लगाकर 90 से 95 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल डीजल मंहगें दामों पर बेचा जा रहा है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से दो पहिया, चार पहिया व छह पहिया वाहन आर्थिक मार से दब गए हैं तथा महंगाई बढ़ रही है।

यह भी कहा :

ज्ञापन में कहा गया कि जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, आईटी सेल प्रभारी जसवंत वर्मा पर राजनैतिक बदले की भावना से दर्ज किया गया प्रकरण भी वापस लिया जाएं तथा भविष्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बदले की भावना से प्रकरण दर्ज नहीं किए जाएं। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष संगठन प्रभारी महाराज सिंह पटेल, मेाहन माहेश्वरी, अमर सिंह माहौर, इब्रहिम पठान, वीर सिंह तोमर ने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार ने कांग्रेस की बात नहीं मानी तो कांग्रेस सड़कों पर भाजपा सरकार से दो-दो हाथ करेगी, कांग्रेस जनता के हितों पर कुठाराघात बर्दाश्त नहीं करेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT