तालाब में देवी विसर्जन के दौरान हादसा
तालाब में देवी विसर्जन के दौरान हादसा Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

देवास: तालाब में देवी विसर्जन के दौरान हादसा- गांव में छाया मातम

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। मध्यप्रदेश के देवास जिले में आज 8 अक्‍टूबर को 7-8 बच्‍चें मांं देवी जी की मूर्ति को विसर्जन करने गए थे, इस दौरान उन बच्‍चों केे साथ तालाब में यह घटना हो गई, दरअसल यह बच्‍चे देवी जी का विसर्जन करते वक्‍त डूब गये, जिसमें सेे पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन बच्‍चे लापता बताये जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है।

इस घटना के दौरान वहां और भी बच्‍चें मौजूद थे, जैसे ही उन बच्‍चों ने उन लोगों को डूबते देखा तो जल्‍द ही वहां के ग्रामीणों को इसकी सूचना दी, इसके बाद ग्रामीण लोग तुरंत वहां पहुंचे और तालाब में डूबे बच्‍चों को बचाने के लिए जल्‍द ही उन्‍हें बाहर निकाला, लेकिन जब तब उन बच्‍चों की मौत हो चुकी थीं।

गांव में पसरा मातम :

पुलिस सूत्रों द्वारा प्राप्‍त हुई जानकारी के अनुसार, सोनकच्छ से सात किमी दूर गंधर्वपुरी मार्ग पर स्थित खजुरिया कनका की तलैया में ये बच्‍चे देवी का विसर्जन करने गए थे, हालांकि दशहरे के त्‍यौहार वाले दिन हुई इस घटना के बाद से ही पूरेे गांव में मातम पसरा हुआ है।

अन्य अधिकारी व मंत्री घटनास्थल रवाना :

बता दें कि, ग्रामीणों द्वारा दी गई इस घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक तथा अन्य अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये। इन सभी बच्‍चों की उम्र 13 व 14 वर्ष बताई जा रही है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने पर स्‍थानीय विधायक और मंत्री सज्‍जन सिंह वर्मा भी सोनकच्‍छ के लिए रवाना हुए हैं।

बताते चलें कि, भोपाल के छोटे तालाब खटलापुरा घाट पर भी इसी साल भगवान गणेश जी की प्रतिमा विर्सजन के लिए जब प्रतिमा को पानी में उतार रहे थे, तभी नाव एक तरफ ज्‍यादा वजन होने के कारण झुक गई, नाव में सवार सभी श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए और ये हादसा हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थींं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT