DGP विवेक जौहरी आज होंगे रिटायर
DGP विवेक जौहरी आज होंगे रिटायर Social Media
मध्य प्रदेश

DGP विवेक जौहरी आज होंगे रिटायर, मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा विदाई कार्यक्रम

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी होंगे, बता दें, मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) विवेक जौहरी शुक्रवार को अपना दो साल का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। एमपी के पुलिस महानिदेशक (DGP) का विदाई कार्यक्रम आज शाम राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम में आयोजित होगा।

इस कार्यक्रम में मप्र के आला पुलिस अधिकारी भी रहेंगे उपस्थित :

डीजीपी विवेक जौहरी को दो साल के कार्यकाल के बाद धूमधाम के साथ आज विदाई दी जाएगी। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी परेड और अपने अधीनस्थ अफसरों को संबोधित करेंगे। इसके बाद DGP खुली जीप में सवार होंगे और अधिकारी-कर्मचारी उसे खींचकर स्वागत द्वार तक लाकर विदा करेंगे। इसके बाद शाम को नवागत पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना पुलिस मुख्यालय में पदभार ग्रहण कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में मप्र के आला पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

वर्तमान डीजीपी विवेक जौहरी ने पांच मार्च 2020 को पदभार ग्रहण किया था :

गौरतलब है कि वर्तमान डीजीपी विवेक जौहरी ने पांच मार्च 2020 को पदभार ग्रहण किया था। सितंबर 2020 में वह रिटायर होने वाले थे। मगर सरकार की तरफ से उन्हें दो साल का एक्सटेंशन दिया गया था। वह 60 साल से अधिक की उम्र में भी सरकारी सेवा में बने रहे।

आईपीएस सुधीर सक्‍सेना संभालेंगे विवेक जौहरी की विरासत :

बता दें, मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी सेवानिवृत्त हो जाएंगे। वही आईपीएस सुधीर सक्‍सेना प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी की विरासत संभालेंगे, सुधीर सक्सेना मूलत: ग्वालियर के रहने वाले हैं।

राज्य सरकार ने 1987 बैच के सीनियर IPS सुधीर सक्सेना के नाम को हरी झंडी दी है। बताते चलें कि मप्र के नए डीजीपी के रूप में 1987 बैच के आईपीएस सुधीर सक्सेना का नाम राज्य शासन स्तर पर तय हुआ। हालांकि मध्य प्रदेश के नए डीजीपी की रेस में सक्सेना के अलावा पवन जैन और राजीव टंडन के नाम शामिल थे। इनमें से सक्सेना के नाम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सहमति दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT