धार : कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक।
धार : कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक।  राज एक्सप्रेस संवाददाता।
मध्य प्रदेश

धार : कलेक्टर श्री सिंह ने सभी विभाग प्रमुख को दिये दिशा निर्देश

Author : राज एक्सप्रेस

धार, मध्य प्रदेश। शासकीय विद्यालय में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति देखी जाए। जो शिक्षक अनुपस्थित पाए जाते हैं, उनके विरूद्ध कार्यवाही करें। सभी विभाग प्रमुख सप्ताह में तीन दिन फिल्ड में मूवमेंट कर विभागीय गतिविधियों का अवलोकन करें।

यह निर्देश कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग अपने फील्ड ऑफीसर की बैठक लेकर उन्हें नियमित गतिविधियों के लिए निर्देशित करें। सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के लिए केम्प लगाकर उनका निराकरण किया जाए।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए प्रभावी कार्यवाही करें। उर्वरक की समीक्षा करते हुए उन्होंने रोक की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि इसके लिए समय पर प्रोपर डिमांड भेजी जाए, जिससे कहीं भी कोई समस्या उत्पन्न न हो।

रोजगार अधिकारी आजीविका विभाग से समन्वय कर ब्लॉक स्तर पर रोजगार मेलों का आयोजन करें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि बैठक में दिए गए निर्देशों का संबंधित विभाग से समन्वय कर दिए गए कार्यो में सतत् प्रगति लाए।

बैठक में उन्होंने जल जीवन मिशन, वृक्षारोपण की विस्तार से समीक्षा कर संबंधित अधिकारियां को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओं आशीष वशिष्ट, एडीएम सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT