सिख समाज ने जताई आपत्ति
सिख समाज ने जताई आपत्ति Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

12वीं परीक्षा में छात्र की उतरवाई पगड़ी, सिख समाज ने जताई आपत्ति

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में बीते दिन पहले जहां 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा शुरू हुई है वहीं इसके चलते ही कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं, कहीं परीक्षा के डर से आत्महत्या का प्रकरण हो या फिर परीक्षा के दौरान किसी अवांछनीय गतिविधियों का सामने आना। इन सबके बीच मध्यप्रदेश के धार जिले के धामनोद क्षेत्र से एक मामला सामने आया है जहां कक्षा 12वीं की परीक्षा देने आए सिख छात्र की चेकिंग के दौरान पगड़ी उतरवाई गई। इस संबंध में मामला बीईओ के सामने आने पर केंद्राध्यक्ष सहित तीन शिक्षकों को हटाया गया, तो वहीं इस मसले पर सिख समाज ने आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला जिले के धामनोद क्षेत्र से सामने आया है जिसमें हरपाल सिंह निवासी दूधी सरस्वती स्कूल में कक्षा 12वीं का छात्र है। विगत सोमवार को कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में हिंदी का पेपर था, उसी दौरान छात्र सुबह 8.45 बजे परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर जैसे ही पहुंचा, वहां मौजूद केंद्राध्यक्ष सुधा जैन, सहायक केंद्राध्यक्ष एमडी वर्मा, शिक्षक ममता चौरसिया ने छात्र हरपाल को गेट पर ही रोक लिया और चेकिंग के नाम पर पगड़ी खुलवाई इस पर छात्र ने विरोध किया कि, यह गलत है पग मत उतरवाओ ये मेरी शान है। नियमों का हवाला देते हुए शिक्षकों ने पगड़ी खोलकर ही जांच करने की बात की इसके बाद छात्र ने पगड़ी खोलकर दे दी। टीचर ने पगड़ी की जांच की और फिर छात्र को परीक्षा हॉल में जाने दिया।

अधिकारियों ने कही कार्रवाई की बात

इस संबंध में क्षेत्र की बीईओ नीता श्रीवास्तव ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि, इस मामले को लेकर शिकायत मिली थी, मैंने तीनों शिक्षकों से बात कर अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया है। जिसमें शिक्षकों की गड़बड़ी सामने आने पर इन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं। कल स्वयं केंद्र जाकर अन्य स्टाफ से बात करूंगी। दोषी शिक्षकों से माफीनामा लिखवाया जाएगा और जांच में जो भी दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी। वहीं अन्य डीईओ मंगलेश व्यास ने मामले पर कहा कि, मामले की जानकारी मुझे नहीं है मामला संज्ञान में आने के बाद जांच करवाई जाएगी।

सिख समाज ने जताई आपत्ति

इस संबंध में सिख समाज ने मामले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि, यह गंभीर मामला है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इधर मामले में केंद्राध्यक्ष ममता चौरसिया ने सभी से माफी मांगते हुए अनजाने में होने की बात कही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT